IPL
IPL

Wasim Rizvi का सिर कलम करने वाले को मिलेगा इतने लाख का इनाम

लखनऊ: सुर्खियों में बने रहने के लिए अक्सर शिया वक्फ बोर्ड के पूर्व चैयरमैन वसीम रिजवी ( Wasim Rizvi ) अनाप सनाप बयान देते रहते हैं। हाल ही में रिजवी ने कुरान की आयतों को लेकर एक विवादित बयान दिया है। जिसके बाद से मुस्लिम समुदाय ( Muslim Community ) में जबरदस्त गुस्सा देखने को मिल रहा है। रिजवी के इस बयान के बाद से उनकी ही समुदाय शिया और सुन्नी लोग कड़ा विरोध कर रहे हैं। एक तरफ जहां उनका सिर कलम कर लाने वाले को इनाम का ऐलान किया गया है तो वहीं दूसरी तरफ उन्हें इस्लाम से खारिज करने का फतवा जारी किया गया है।

सिर करने वाले को 11 लाख का इनाम

मुरादाबाद बार एसोसिएशन के अध्यक्ष अमीरुल हसन जाफरी ने वसीम रिजवी ( Wasim Rizvi ) द्वारा सुप्रीम कोर्ट में आयतों को लेकर दी याचिका का विरोध किया और उनका सिर कलम करने वाले को 11 लाख रुपये इनाम देने का ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि कुरआन मजीद के बारे में गलत बयानबाजी करने वालों को ऐसी सजा देना कोई अपराध नहीं है। हसन जाफरी ने कहा कि सिर कलम करने वाले के लिए इनाम की राशि की व्यवस्था वह चंदा लेकर करेंगे। जरूरत पड़ी तो अपनी संतान तक को बेच देंगे।

इस्लाम से खारिज करने का फतवा

यूपी की राजधानी लखनऊ में शिया-सुन्नी उलेमाओं ने वसीम रिजवी के इस बयान की निंदा की और संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस कर वसीम रिजवी को इस्लाम से खारिज करने का फतवा जारी किया। वहीं कई जगहों पर मुस्लिम समुदाय के लोगों ने वसीम रिजवी ( Wasim Rizvi ) पुतला जलाकर विरोध किया।

रिजवी ने आयतों को हटाने की दी है याचिका

शिया वक्फ बोर्ड के पूर्व चेयरमैन वसीम रिजवी ने कुरान की 26 आयतों को हटाने को लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका दी है। रिजवी ने कुछ आयतों को आतंकवाद को बढ़ावा देने बताया है। उनका दावा है कि ये आयतें कुरान में बाद में शामिल की गई हैं।

यह भी पढ़ें: Assam Assembly Election: गृह मंत्री और रक्षा मंत्री भरेंगे हुंकार

Related Articles

Back to top button