अफगानिस्‍तान से सटे हुए देश में उखाड़ फेंकी अशरफ गनी की तस्वीर, अब लगाई ये फोटो

दुशांबे: अफगानिस्‍तान में तालिबान के कब्जे के बाद राष्‍ट्रपति अशरफ गनी देश छोड़कर भाग गए थे। इसके बाद वहां पर खाली पड़ी कुर्सी पर उपराष्‍ट्रपति अमरुल्‍ला सालेह ने खुद को देश का केयरटेकर प्रेसिडेंट घोषित कर के सम्राज्य संभाल रहे है। सालेह की घोषणा का असर अफगानिस्तान से सटे हुए देश ताजिकिस्तान में भी देखने को मिला है।

ताजिकिस्‍तान की राजधानी दुशांबे स्थित अफगानिस्‍तान के दूतावास ने अशरफ गनी की तस्‍वीर को उखाड़ फेंक दिया। इस मामले की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है, जिसमे उनकी हटाई जा रही तस्वीर दिखाई दे रही है।अशरफ गनी की तस्वीर हटाने के बाद अब उनकी जगह पर अमरुल्‍ला सालेह की तस्‍वीर लगा दी है।

अहमद शाह मसूद की लगाई तस्‍वीर

इसके बगल में ही पंजशीर प्रांत के शेर कहे जाने वाले कमांडर अहमद शाह मसूद की भी तस्‍वीर लगाई गई है। अफगानिस्तान से सटे हुए देश ताजिकिस्तान के मूल के अमरुल्ला सालेह है। इस ऐलान के बाद तालिबान का पारा चढ़ना तय माना जा रहा है।

https://twitter.com/MuslimShirzad/status/1427912343426584578?t=pGAhcLN3QTvCu6ymXf7TIQ&s=19

अमरुल्ला सालेह ने कही ये बात

अमरुल्ला सालेह ने ट्वीट कर कहा कि अफगानिस्तान के संविधान के मुताबिक, राष्ट्रपति की अनुपस्थिति, पलायन, इस्तीफा या मृत्यु के पश्चात उपराष्ट्रपति कार्यवाहक राष्ट्रपति बन जाता है। मैं वर्तमान में अपने देश के अंदर हूं और वैध देखभाल करने वाला राष्ट्रपति हूं। मैं सभी नेताओं से उनके समर्थन और आम सहमति के लिए संपर्क कर रहा हूं।

Related Articles