बाइक में आग लगने के बाद भी बेखबर दंपति को पुलिस ने बचाया

0

कानपुर:बाइक पर रफ्तार की धुन में आग लगने के बाद भी बेखबर एक दंपति को आज उत्तर प्रदेश की पेट्रोल कार ने जीवनदान दिया। इटावा में लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे पर दंपति बाइक पर काफी तेज रफ्तार से जा रहे थे। इसी बीच बाइक में आग लग गई। आग लगने से बेखबर दंपति करीब चार किलोमीटर चलते रहे। इसी बीच हाई-वे पर सतर्क पुलिस की पेट्रोल कार PRV-1617 से उनको सचेत करने के साथ बड़ी दुर्घटना से भी बचाया।

इटावा के पास एक्सप्रेसवे हाइवे पर बाइक से तेज रफ्तार से जा रहे पति और पत्नी यूपी पुलिस की सतकर्ता की वजह से बड़े हादसे का शिकार होने से बच गए हैं। उन लोगों के साथ उनका बेटा भी बाइक में सवार था। दरअसल इन लोगों को पता नहीं चल पाया कि बाइक पिछले हिस्से में टायर के पास आग लग गई है। उसी समय वहीं पर तैनात यूपी पुलिस की 100 नंबर टीम पर इनकी नजर पड़ी तो नजारा देख सभी पुलिसकर्मी चौंक पड़े।

पुलिसकर्मियों ने इनको आवाज भी लगाई लेकिन इन्होंने ध्यान नहीं दिया। किसी अनहोनी की आशंका देख पुलिस की टीम ने इनका पीछा किया और करीब चार किलोमीटर बाद इनको रुकवाने में कामयाब रहे। इसके बाद आनन-फानन में सभी को बाइक से नीचे उतारा गया। महिला और उसके बच्चे को सुरक्षित दूरी पर ले जाया गया और फिर आग बुझाई गई।

माना जा रहा है कि बाइक के पिछले हिस्से में टंगे बैग के टायर में रगडऩे की वजह से आग लगी है। गनीमत यह रही है कि समय रहते आग को बुझा लिया गया अगर लपटें पेट्रोल टंकी तक पहुंच जातीं तो बड़ा हादसा हो सकता था।
loading...
शेयर करें