इस देश के प्रधानमंत्री ने पहले दिन लिया Corona Vaccine का डोज

केनबरा: दुनियाभर में कोरोना वायरस की रफ्तार अब धीरे हो गई है। लगभग सभी देशों में कोरोना वैक्सीन का टीकाकरण चल रहा है। वैक्सीन आने के बाद से कई देश कोरोना की रफ्तार रोकने में कामयाब रहे हैं। कई देशों के राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने वैक्सीन की डोज सबसे पहले खुद के लगवाई उसके बाद वहां के नागरिकों को लगवाने का कार्य शुरु किया है।

ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री ने लिया डोज

ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने कोरोना वैक्सीन का डोज लिया। ऑस्ट्रेलिया में कोविड-19 टीकाकरण अभियान की शुरुआत हुई और पहले दिन वैक्सीन का डोज लेने वालों में प्रधानमंत्री भी शामिल रहे। सबसे पहले 84 वर्षीय जेन मेलीसियक को फाइजर वैक्सीन डोज दिया गया।

वैक्सीन का पहला डोज लेने पर ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने ट्वीट कर कहा, “जेन से मिलिए। आस्ट्रेलिया में कोविड-19 वैक्सीन का डोज लेने वाले पहले व्यक्ति। महामारी से निपटने की दिशा में आज का दिन बहुत महत्वपूर्ण है।

स्कॉट मॉरिसन ने आगे कहा, “ऑस्ट्रेलिया में सभी के लिए टीके मुफ्त और स्वैच्छिक हैं। हमारे अपने चिकित्सा विशेषज्ञों ने इन टीकों को सुरक्षित और प्रभावी पाया है। बता दें कि ऑस्ट्रेलिया ने फाइजर/बायोएनटेक और एस्ट्राजेनेका/ऑक्सफोर्ड की कोविड-19 वैक्सीन के इस्तेमाल की मंजूरी दी है।

Related Articles

Back to top button