IPL
IPL

Electric Bicycle पर पहुंची बारात, तुलसी की पहनाई माला, जानें कैसे संपन्न हुई ये खास ‘Eco-friendly’शादी

अक्सर लोगों की यह ख्वाहिश होती है कि वे अपनी शादी में खूब खर्चा करें और उनकी शादी पूरे धूमधाम से हो। ऐसे में सादगी से भरी एक शादी की तसवीरें सोशल मीडिया पर तेज़ी से वायरल हो रही हैं। 

नई दिल्ली : अक्सर लोगों की यह ख्वाहिश होती है कि वे अपनी शादी में खूब खर्चा करें और उनकी शादी पूरे धूमधाम से हो। कई लोग तो अलग अलग अंदाज़ में शादी करना पसंद करते हैं ताकी उनकी शादी की खूब चर्चा हो और लोग उसे हमेशा इसे याद रखें।

वहीं कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जिन्हे साधारण ढंग से शादी करना पसंद होता है क्योंकि उन्हें फालतू खर्च करना पैसों की बर्बादी लगता है। कई बार ऐसे कपल्स की खबरें सामने आई हैं जिन्होंने बेहद सादगी और अलग अंदाज़ में शादी की है। ऐसे में सादगी से भरी एक शादी की तसवीरें सोशल मीडिया पर तेज़ी से वायरल हो रही हैं।

नए नवेले इस कपल की तसवीरें IAS Officer Supriya Sahu ने अपने ट्विटर हैंडल पर पोस्ट की हैं। तसवीरें शेयर करते हुए उन्होंने कैप्शन में लिखा, “जब दूल्हा घोड़े या कार में नहीं, electric bike पर आया और जब दुल्हन ने जयमाला में दूल्हे को पहनाई तुलसी की माला, गजब ईको शादी.. माधुरी और आदित्य आपका अभिनंदन!”. इस एक फ्रेंडली शादी की त्यसवीरें सोशल मीडिया पर आते ही तेज़ी से वायरल हो गईं।

लोगों के रिएक्शन

यह भी पढ़ें :

मिली जानकारी के अनुसार, तस्वीर में नजर आ रहे कपल का नाम Madhuri और Aditya है। यह दोनों स्कूल फ्रेंड्स हैं, जो अब शादी के इस अटूट और पवित्र बंधन में बंध गए हैं। बताया जा रहा कि यह दोनों प्रकृति प्रेमी यानी ‘Nature Lover’ हैं। इनकी शादी में ज्यादातर चीजें Eco-friendly और Re-cycle करने वाली थीं। सजावट से लेकर जयमाला तक सभी कुछ Eco-friendly था।

इतने लाख में हुई शादी

बता दें कि दूल्हा-दुल्हन ने एक दूसरे को तुलसी के पत्तों से बनी वरमाला पहनाई। ये शादी इसलिए लोगों के बीच चर्चा का विषय बनी हुई है क्योंकि दूल्हा बरात लेकर वेडिंग वेन्यू पर Eclectric Bicycle के जरिए पहुंचा था। यह बात आपको अटपटी जरूर लग सकती है लेकिन यह सच है। और इस शादी में 2 लाख से भी कम रुपये खर्च हुए हैं।

Related Articles

Back to top button