फिल्म ‘केदारनाथ’ के निर्माता ने मजदूरों से की ठगी, जानें क्या है पूरा मामला

0

नई दिल्ली– साल 2013 में उत्तराखंड में आई बाढ़ त्रासदी पर आधारित फिल्म ‘केदारनाथ’ की शूटिंग लगभग पूरी हो चुकी है। उत्तराखंड के कई इलाके में शूटिंग पूरी कर फिल्म की पूरी यूनिट मुंबई वापस लौट आई है। लेकिन ऐसे में खबर आ रही है उत्तराखंड में फिल्म में अपना पसीना बहाने वाले केदारघाटी मजदूरों को अब तक उनकी मेहनत का मोल नही मिल पाया है। खबरों की माने तो इस में 35 से अधिक युवाओं का नाम शामिल है। जो अपनी मजदूरी पाने के लिए डीएम दफ्तर के चक्कर काटने को मजबूर हैं।

Image result for फिल्म 'केदारनाथ'

मिली जानकारी के अनुसार फिल्म ‘केदारनाथ’ की शूटिंग केदारघाटी के त्रियुगीनारायण सोनप्रयाग, गौरीकुंड, केदारनाथ धाम, चोपता आदि स्थानों पर की गई। जिसमे फिल्म यूनिट के रहने-ठहरने समेत अन्य व्यवस्थाएं पर केदारघाटी  के लोगो ने मदद की। ऐसे में फिल्म निर्माता उनके मेहनताने का भुगतान किए बगैर शूटिंग कर वापस लौट गए।

वही पीड़ित युवा मजदूरो का कहना है कि फिल्म निर्माता के कहने पर हमने और कई लोगों ने मजदूरी की। लेकिन उसका भुगतान आज तक नहीं मिला। ऐसे में ग्रामीणों ने मंगलवार को एक शिकायती पत्र भी जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल को सौंपा। डीएम मंगेश घिल्डियाल ने बताया कि ग्रामीणों की शिकायत पर जो भी संभव कार्रवाई होगी, की जाएगी।

Image result for फिल्म 'केदारनाथ'

फिलहाल फिल्म की बात करें तो अभिषेक कपूर निर्देशित फिल्म केदारनाथ में सैफ अली खान की बेटी और सुशांत सिंह राजपूत मुख्य भूमिका में हैं। यह फिल्म अगले साल जून तक रिलीज होगी।

loading...
शेयर करें