यूपी विधान परिषद चुनाव का कल आएगा नतीजा, डीएम ने लिया जायजा

विधान परिषद की 11 सीटों के लिए हुए इस चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी), समाजवादी पार्टी(एसपी), कांग्रेस और शिक्षक संघों के अलावा निर्दलीय समेत कुल 199 उम्मीदवार मैदान में हैं।

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में विधान परिषद की 11 सीटों के लिए हुए मतदान का नतीजा कल यानि गुरुवार को आने वाला है। कल मंगलवार 1 दिसम्बर को लखनऊ खण्ड स्नातक एवं शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र से उत्तर प्रदेश विधान परिषद निर्वाचन 2020 के मद्देनजर रमाबाई स्थल में जिला निर्वाचन अधिकारी अभिषेक प्रकाश की उपस्थिति में हुए मतदान की स्क्रूटनी गई। स्क्रूटनी का कार्य पूर्ण कर लिया गया है। सभी बूथो पर शांतिपूर्ण व पारदर्शी मतदान सम्पन्न हुआ है। इसके साथ ही हर पोलिंग बूथ पर एक माइक्रो ऑब्जर्वर तैनात हैं। वोटों की गिनती गुरुवार 3 दिसंबर को होगी।

कल यानि गुरुवार के दिन होने वाली मतगणना के मद्देनजर जिला निर्वाचन अधिकारी ने आज बुधवार को मतगणना स्थल का निरीक्षण भी किया। अभिषेक प्रकाश ने बताया की मतगणना स्थल की सुरक्षा का ज़िम्मा बीएसएफ को दिया गया है। मतगणना के दौरान परिसर में निगरानी के लिए सीसीटीवी कैमरा लगाए गए है।

राजनैतिक दल और प्रत्यशिगण भी स्ट्रांग रूम और परिसर पर निगरानी कर सकते है। विधान परिषद की 11 सीटों के लिए हुए इस चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी), समाजवादी पार्टी(एसपी), कांग्रेस और शिक्षक संघों के अलावा निर्दलीय समेत कुल 199 उम्मीदवार मैदान में हैं।

ये भी पढ़े : पूर्णिया से बंगाल जा रही बस से भारी मात्रा में हथियार बरामद, दो गिरफ्तार

मतगणना क्रमशः कक्ष संख्या 4 व 3 में की जाएगी

ज़िला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि मतगणना के लिए 14 टेबल व शिक्षक निर्वाचन के लिए व्यवस्था की गई है। उन्होंने बताया कि स्नातक व शिक्षक निर्वाचन की मतगणना क्रमशः कक्ष संख्या 4 व 3 में की जाएगी। ज़िला निर्वाचन अधिकारी द्वारा सभी व्यवस्थाओं का सघन निरीक्षण किया गया। ज़िला निर्वाचन अधिकारी द्वारा मतगणना स्थल पर बनाए गए चिकित्सा कैम्प, मीडिया सेंटर, कंट्रोल रूम व स्ट्रांग रूम का निरीक्षण किया गया। साथ ही निर्देश दिया कि आए हुए वोटो की सही प्रकार से गिनती की जाए और पारदर्शी रूप से इस कार्य को पूरा किया जाए।

 

Related Articles