IPL
IPL

शुरू हुआ Lockdown और नाइट कर्फ्यू का दौर, फिर दोहराया कोरोना का कहर

देश के कई राज्य जैसे पंजाब और गुजरात में कोरोना संक्रमण की संख्या बढ़ती जा रही है अगर बात करें राजधानी दिल्ली की तो एक बार फिर कोरोना के नए मामले ज्यादा तेजी से बढ़ते नजर आ रहे हैं।

नई दिल्ली: भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 39,726 नए मामले आने के बाद कुल कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) मामलों की संख्या 1,15,14,331 हुई। वायरस से 154 नई मौतों के बाद कुल मौतों की संख्या 1,59,370 हो गई है। अब स्तिथि को देखते हुए देश के कई राज्यों में नाइट कर्फ्यू लगाने का एलान कर दिया गया है।

देश में कोरोना संक्रमण के सक्रिय मामलों की कुल संख्या अब 2,71,282 है और डिस्चार्ज हुए मरीजों की कुल संख्या 1,10,83,679 है। अब देश में कुल 3,93,39,817 लोगों को कोरोना वायरस की वैक्सीन कोरोना वायरस की वैक्सीन (Corona vaccine) लगाई गई है।

Corona Update: भारत में पिछले 24 घंटे में COVID-19 के 39,726 नए मामले, बस सेवाओं पर लगी रोक

देश के कई राज्य जैसे पंजाब और गुजरात में कोरोना संक्रमण की संख्या बढ़ती जा रही है अगर बात करें राजधानी दिल्ली की तो एक बार फिर कोरोना के नए मामले ज्यादा तेजी से बढ़ते नजर आ रहे हैं। बीते गुरुवार दिल्ली में 607 कोरोना वायरस के नए मरीज़ो की पुष्टि हुई है यहां आंकड़ा करीब 71 दिनों के बाद 1 दिन में सबसे अधिक कोरोना संक्रमितों का है। इससे पहले दिल्ली में 6 जनवरी को करीब 654 नए मामले देखने में आये थे।

राज्य व शहरों में कोरोना के बढ़ते मामले

देश में एक बार फिर करो ना के बढ़ते मामलों से कई राज्यों में नाइट कर्फ्यू का ऐलान कर दिया गया है। पंजाब के 9 जिलों में नाइट कर्फ्यू रात 11:00 बजे से सुबह 5:00 बजे तक लगने वाला था लेकिन हालात को देखते हुए अब इसका समय बदलकर रात 9 से सुबह 5 तक कर दिया गया है। देश के कई राज्यों व शहरों में कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए सतर्कता बरतने का ऐलान किया गया है जिससे कि एक बार फिर कोरोना वायरस को देश में बढ़नेसे रोका जा सके।

यह भी पढ़े: Rizwan Ahmad ऑस्कर के लिए नॉमिनेट पहले मुस्लिम एक्टर बने, ट्विटर पर जताया आभार

Related Articles

Back to top button