IPL
IPL

भारत में कोरोना की दूसरी लहर से मचा कोहराम, WHO ने दिए ऐसे संकेत की जान कर होंगे हैरान

नई दिल्‍ली: भारत देश कोरोना महामारी की दूसरी लहर से तड़प रहा है। इस महामारी से पुरे राज्य में कोहराम मचा हुआ है। रोजाना इसके रिकॉर्ड स्‍तर आसमान छू रहे हैं। कोरोना वायरस से प्रभावित देशों की सूची में भारत अब दूसरे नंबर पर पहुंच गया है। इस महामारी के बीच विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के महानिदेशक टेड्रोस एडनॉम घेबियस ने सोमवार को बड़े संकेत दिए है, WHO के एडनॉम घेबियस का कहना है कि कोरोना की इस दूसरी लहर से निपटना आसान नहीं है। इससे निपटने में अभी लंबा समय लग सकता है।

वैक्‍सीनेशन के अलावा इसपर भी दें ध्यान

टेड्रोस एडनॉम घेबियस ने कहा कि वैक्‍सीनेशन जरुरी नहीं है इसके साथ मास्‍क और सोशल डिस्‍टेंसिंग के पालन करने से बचाव ही एक मात्र उपाय है। विश्‍व स्‍तर पर अब तक 780 मिलियन लोगों को वैक्सीन लगाई जा चुकी है, लेकिन इसके बावजूद कोविड से बचाव के लिए मास्‍क पहनना और सोशल डिस्‍टेंसिंग का पालन करना जरूरी है।

ये भी पढ़ें : सरकारी नौकरों की होगी चांदी ! महंगाई भत्ते (DA) में होगा इतना इज़ाफ़ा

तेजी से बढ़ रहा ग्राफ

उन्‍होंने कहा है कि हम जल्‍द से जल्‍द फिर से लोगो की आर्थिक गतिविधियों को शुरू होते हुए देखना चाहते हैं। यात्रा का बहाल होते देखना चाहते हैं और सब कुछ पहले की तरह से सामान रूप से चले लेकिन अभी इसमें वक्त लग सकता है। इस महामारी को लेकर हमारे मन में एक आशा जगी है, जिसके कई कारण हैं। इस साल के शुरुआती दो महीनों में कोरोना के मामलों और मौतों में गिरावट को देखा है। इससे हमें लगता है कि कोरोना के एक वेरिएंट को रोका जा सकता है। दुनिया भर में फिर महामारी के ग्राफ बहुत ही तेजी से बढ़ रहे हैं, कई लोग इससे भर्मित हैं, जिस वजह से संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ोतरी हो रही हैं।

ये भी पढ़ें : Corona की मार से परेशान खट्टर सरकार ने लगाया नाइट कर्फ्यू

Related Articles

Back to top button