हाथी की समझदारी, भूख मिटाने के लिए किया कुछ ऐसा जो आपको हैरान कर देगा, वीडियो वायरल

0

नई दिल्ली। बेजुबान जानवर भले बोल न पाएं लेकिन वो समझते सब हैं। इसका जीता- जागता उदाहरण आज हम आपको बताने जा रहे हैं, जिसे सुनकर आप भी हैरान रह जाएंगे। ये मामला बंगाल का है जहां एक भूखे हाथी ने बड़ी समझदारी से बिना किसी को नुकसान पहुंचाए अपना पेट भर लिया।

वीडियो में देखिए किस तरह एक हाथी ने अपनी भूख मिटाई

पश्चिम बंगाल में गढ़बेटा जंगल में हाथी बहुत पाए जाते हैं। यहां नेशनल हाईवे नंबर 60 जंगल के बीच से होकर गुजरता है। ऐसे में एक हाथी को जब भूख लगी तो वो खाना ढूंढते-ढूंढते हाईवे पर पहुंच गया। हाईवे पर बहुत सी गाड़ियां गुजर रही थीं पर हाथी ने सिर्फ उस ट्रक को रोका जो आलू से लदा हुआ था। आलू की महक सूंघ कर हाथी को पता चल गया कि ट्रक में खाने वाली चीज है। हाथी के अचानक हाईवे पर आने से हड़कम्‍प मच गया। हाथी ने जैसे ही ट्रक को रोका ड्राईवर के चेहरे पर तो हवाईयां उड़ने लगी। हाथी को रोकने के लिए पटाखे और धुआं भी किया पर हाथी वहां से टस से मस नहीं हुआ।

 भरपेट आलू खाने के बाद ही उस ट्रक को वहां से जाने दिया

नेशनल हाईवे से गुजर रहे अन्‍य ट्रक ड्राईवरों ने इस घटना को अपने कैमरे में रिकॉर्ड कर लिया। हाथी ने पहले भरपेट आलू खाए इसके बाद ही उस ट्रक को वहां से जाने दिया। हाथी को भगाने के लिए उसके पैरों के पास पटाखें और धुआं भी छोड़ा गया। भूख के आगे हाथी को ना पटाखे भगा पाए और ना ही धुआं। जबतक उसने आलू नहीं खा लिए तब तक वो वहां से हिला भी नहीं। जंगल के बीच से गुजरते ट्रक वहां हॉर्न बजाते हुए निकलते हैं। जिससे जंगल में जानवरों को बहुत दिक्‍कत होती है। ये पहली बार नहीं है जब कोई हाथी बीच हाईवे पर आ गया। इससे पहले भी कई बार हाथियों का झुंड हाईवे पर आकर तोड़फोड़ कर चुका है।

जो भी हो लेकिन हाथी की समझदारी की तारीफ करनी होगी। उसने बिना किसी को नुकसान पहुंचाए अपना पेट भर लिया और ट्रक को वहां से जाने दिया।

loading...
शेयर करें