मालिक के लिए नौकर ने दिखाई ऐसी वफादारी, चली गई जान

उत्तर प्रदेश में कानपुर के गोविंद नगर क्षेत्र में एक मकान में लगी आग की लपटों की परवाह नहीं करते हुये एक साहसी युवक ने मालिक के बुजुर्ग माता पिता को सुरक्षित बाहर निकालने के प्रयास मे अपनी जान गंवा दी।

कानपुर: उत्तर प्रदेश में कानपुर के गोविंद नगर क्षेत्र में एक मकान में लगी आग की लपटों की परवाह नहीं करते हुये एक साहसी युवक ने मालिक के बुजुर्ग माता पिता को सुरक्षित बाहर निकालने के प्रयास मे अपनी जान गंवा दी।पुलिस सूत्रों ने गुरूवार को बताया कि गोविंद नगर सी ब्लॉक में एक चार मंजिला मकान में कई परिवार रहते हैं। तीसरी मंजिल में वंदना बजाज पति और बुजुर्ग सास-ससुर के साथ रहती हैं।

वंदना और उनके पति शहर से बाहर गए हुए थे कि बुधवार देर रात शार्ट सर्किट (Short Circuit) से आग लग गईं जिसने देखते ही देखते विकराल रूप धारण कर लिया। इस बीच आग की चपेट में आकर गैस सिलेंडर में तेज धमाका हो गया।

नौकर ने किया इस कदर वफादारी

आग के बीच बुजुर्ग दम्पति को निकालने के लिए उनके यहां काम करने वाला नौकर जान जोखिम में डालकर अन्दर चला गया और वह भी आग में फंस गया। सूचना मिलते ही गोविन्द नगर क्षेत्राधिकारी विकास कुमार पांडेय, थाने का पुलिस फोर्स, फजलगंज अग्निशमन से तीन गाड़ियां दमकल व फायर कर्मी पहुचें। पानी डालकर आग के बीच में फंसे बुजुर्ग दम्पति व नौकर को कड़ी मशक्कत के बाद निकाल लिया गया और आग में गम्भीर रूप से झुलसे नौकर को हैलट अस्पताल पहुचाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। बुजुर्ग दंपत्ति की हालत खतरे से बाहर बतायी गयी है।

यह भी पढ़े:अमेरिका (America) में 25वें संशोधन को लागू करने के लिए विचार-विमर्श

यह भी पढ़े:PM और CM की फोटो लगाकर किया प्रचार, कंपनी के CEO गिरफ्तार

Related Articles