IPL
IPL

पकड़े जाने पर शूटर ने दिया बयान, 26 जनवरी को निशाने पर थे किसान

नई दिल्ली: दिल्ली-हरियाणा सिंघु बॉर्डर पर किसान (Farmer) लगातार कृषि कानून के विरोध में प्रदर्शन कर रहे है तो वहीं इसमें अड़चने पैदा करना वाले एक संदिग्ध व्यक्ति को पकड़ा गया है। किसानों का दावा है कि उसने आंदोलन को बाधित करने की साजिश रची है। राकेश टिकैत समेत किसान (Farmer) नेताओं ने शुक्रवार को सिंघु बॉर्डर पर एक संदिग्ध व्यक्ति को पकड़ लिया।

पकडे गए संदिग्ध ने पूछताछ में कबूला की गणतंत्र दिवस के मौके पर होने वाले भारी आंदोलन में चार किसान नेताओं को शूट करने का ‘प्लान’ बनाया था। इसके आगे उसने बताया है कि वह एक टीम का सदस्य है, जिसे यह जिम्मेदारी सौपी गई थी। इसके टीम ने 26 जनवरी को किसानों की तरफ से होने जा रहे ट्रैक्टर मार्च में खलल डालने की योजना बनाई गई है, जहां पर गोलियां भी चलाई जा सकती हैं।

ये भी पढ़ें : आखिर क्यों इस विधायक ने किया बसपा को BYE और JDU को HELLO

खुलासे के बाद मचा हड़कंप

किसानों ने एक संदिग्ध व्यक्ति को पकड़ मीडिया के सामने प्रेस कॉन्फ्रेंस कराई। इस संदिग्ध व्यक्ति ने बताया है कि उसे दो जगह हथियार दिया है, एक माखन भोग के पास, एक गली में, जैसे ही 26 जनवरी को ये किसान बढ़ने की कोशिश करेंगे। उसमें हम रोकने के लिए पहले शूट करेंगे, अगर ये तब भी नहीं रुकते तो इनके घुटने में शूट करने का ऑर्डर मिला है। पीछे से जो हमारी टीम होगी, उसमे 10 लड़के होंगे, वो पीछे से शूट करेंगे। तो पुलिसवालों को ये लगेगा कि दिल्ली में किसानों ने ये चलाया है।

ये भी पढ़ें : आंध्र प्रदेश में फैल रही बड़ी बीमारी, डेढ़ महीने में 700 लोग बीमार

इसके आगे संदिग्ध ने बताया है कि, 26 तारीख को जो रैली होगी। उसमें से आधे लोग जो घर के होंगे, पुलिस की वर्दी में होंगे। इनको तितर-बितर करने के लिए कहा और स्टेज पर जो चार लोग होंगे, उन्होंने शूट करने का आदेश दिया है इसके अलावा चार लोगों की फोटो भी दिया गया है। जो हमें सिखाता है प्रदीप एसएचओ है, राई थाने में है। हमने कभी उसे देखा नहीं, वो चहरे को कवर करके लगाकर आता है, हमने उसका बैच देखा था। फिलहाल, किसानों ने इस संदिग्ध व्यक्ति को पुलिस के हवाले कर दिया है।

Related Articles

Back to top button