इस राज्य में फिर से बिगड़ रहे हालात, सुप्रीम कोर्ट ने 11वीं की परीक्षा पर लगाई रोक

नई दिल्ली: केरल में इन दिनों दहशत का माहौल बना हुआ है और लगातार कोरोना के मामले तेजी से बढ़ने पर कही मिली हुई राहत छीन सकती है। राज्य में रोजाना 30 हजार से अधिक मामले बढ़ रहे है। इसी बीच 6 सितंबर से 11वीं कक्षा की परीक्षा होनी थी और राज्य में कोरोना के केस रोज बढ़ रहे है। इसी को ध्यान में रखते हुए सुप्रीम कोर्ट ने केरल में 6 सितंबर से होने वाली 11वीं की परीक्षा ऑफलाइन कराने के आदेश पर रोक लगा दी है।

फिलहाल सुप्रीम कोर्ट ने सिर्फ रोक लगाई है लेकिन तक अभी इस बारे में कोई निर्णय नहीं लिया गया है कि परीक्षा कब होगी। कोर्ट अब इस मामले की अगली सुनवाई 13 सितंबर करेगी।

कोर्ट ने की बच्चों की चिंता

सुप्रीम कोर्ट ने राज्य सरकार से कहा कि केरल में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं और राज्य के मौजूदा हालात बेहद चिंताजनक बने हुए हैं। ऐसे हालात में कम उम्र के बच्चों को किसी भी तरह से जोखिम में नहीं डाल सकते है। कोर्ट ने कहा कि राज्य में प्रतिदिन करीब 35 हजार मामले सामने आ रहे हैं इसलिए सबसे ज्यादा जरूरी है कि बच्चों को सुरक्षित रखा जाए।

अधिक मामले बढ़ रहे रोज

पूरे देश के प्रतिदिन के पचास प्रतिशत से ज्यादा अधिक मामले केरल में बढ़ रहे हैं। वहीं राज्य में गुरुवार को 32 हजार से अधिक संक्रमण के नए केस सामने आए थे। ऐसे में सर्वोच्च न्यायालय ने सरकार के 11वीं कक्षा की परीक्षा को ऑफलाइन कराने के फैसले पर रोक लगा दी है।

Related Articles