राज्य में कोरोना से बिगड़े हालात, सरकार ने बढ़ा दिया नाइट कर्फ्यू का समय

पंजाब: देशभर में एक बार फिर से कोरोना का कहर बरसने वाला है। जिसके लिए कोरोना संक्रमण ने धीरे-धीरे देश में अपना पैर पसारना शुरू कर दिया है। इसके कहर के कारण एक बार फिर से पाबंदियों का दौर लौटने वाला हैं। पंजाब (Punjab) में बढ़ते वायरस संक्रमण की रफ्तार को देखते हुए धीरे-धीरे सख्ती बढ़ाई जा रही है। मामले को गंभीरता से लेते हुए मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने नाइट कर्फ्यू की अवधि को 2 घंटे और बढ़ा दी है। कैप्टन अमरिंदर ने ऐलान करते हुए कहा है कि गुरुवार रात से पंजाब (Punjab) के नौ जिलों में नाइट कर्फ्यू की टाइमिंग रात नौ से सुबह पांच बजे तक होगी। इससे पहले इसका समय रात 11 से सुबह पांच बजे तक था।

इन जिलों में बढ़ाया नाइट कर्फ्यू का समय

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पत्रकारों और जिला प्रशासन के अधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि पंजाब की हालात को देखते हुए विशेषज्ञों के परामर्श से अगले दो दिनों में और अधिक प्रतिबंध लगाए जाएंगे। राज्य में कोरोना के हालात खतरनाक होते जा रहे है। मैं इसके लिए काफी सख्त होने जा रहा है। इसके आगे उन्होंने कहा, गुरुवार से हमने से नाइट कर्फ्यू लगा दिया है। अब राज्य के 22 जिलों में से नौ जिलों में लुधियाना, पटियाला, मोहाली, फतेहगढ़ साहिब, जालंधर, शहीद भगत सिंह नगर,रूपनगर, कपूरथला और होशियारपुर में रात 9 से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू लागू रहेगा।

ये भी पढ़ें : कोरोना की तीसरी लहर से जूझ रहा पाकिस्तान, कई इलाको में लगा स्मार्ट लॉकडाउन

35 और लोगों की हुई मौत

पंजाब में कोरोना वायरस के 2,039 नए मरीज सामने आए, जबकि इसकी चपेट में आये 35 और लोगों की मौत हो चुकी। पंजाब में पिछले सप्ताह में 200 से अधिक लोगों की मौत हुई है। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि बुधवार शाम तक पंजाब में 2039 नए कोरोना केस दर्ज किए गए और 35 की मौत हो हुक हैं। इसके अलावा राज्य में 283 लोग ऑक्सीजन सपोर्ट पर हैं।

ये भी पढ़ें : Investor हुए किनारे, koo अब सेलेब्स के सहारे

Related Articles