राज्य में तेज बारिश का कहर जारी, हादसे का शिकार हुआ एक परिवार

0

टिहरी। उत्तराखंड में बारिश का सिलसिला हमेशा की तरह ही कायम है। वैसे तो बारिश होती है तो लोगों को ख़ुशी होती है इसके साथ ही भीषण गर्मी से भी निजात दिलाती है। लेकिन कहते हैं न कि किसी भी चीज की अति ठीक नहीं है। ऐसा ही कुछ इन दिनों यहां देखने को मिल रहा है।

यह भी पढ़ें : झमाझम बारिश के बीच टूटे संपर्क, अगले 24 घंटों तक जारी रहेगा सिलसिला

बारिश का सिलसिला

इधर कुछ दिनों से झमाझम बारिश अब लोगों के लिए मुश्किल खड़ी करती जा रही है। अभी तक सिर्फ पहाड़ी क्षेत्रों में मौसम का बदला रंग अपना कहर ढा रहा था लेकिन अब मैदानी क्षेत्रों में भी लोग इससे बच नहीं पा रहे है। ऐसा ही एक मामला कण्‍डीसौड़ में सामने आया है।

यह भी पढ़ें : मौसम विभाग का अलर्ट, झमाझम बारिश से हो सकता है जनजीवन अस्त-व्यस्त

बारिश बनी आफत

मामला कण्‍डीसौड़ तहसील की जुवा उदयपुर पट्टी के राजस्व पुलिस क्षेत्र भल्डियाना के अंतर्गत बैलगांव का है। जहां आधी रात को तेज बारिश की वजह से गांव में स्थित हरपाल पुत्र ज्ञान सिंह के मकान की छत का एक हिस्‍सा टूटकर गिर गया।

बारिश का सिलसिला

घर में सब लोग सो रहे थे। इस दौरान छत गिरने से स्वाति (11 वर्ष) बेटी हरपाल की मलबा में दब गयी। इस वजह से मौके पर उसकी मौत हो गयी, जबकि हरपाल (39 वर्ष) पुत्र ज्ञान सिंह, बीना पत्‍नी हरपाल और रौनक (06 वर्ष) पुत्र हरपाल घायल हो गए। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची प्रशासन की टीम ने घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया है।

यह भी पढ़ें : राज्य में भारी बारिश का सिलसिला जारी, बदले मौसम के साथ लोग परेशान

इससे पहले भी हुए हैं कई हादसे

देहरादून के ग्राम सभा मौराड़ी के द्वारलेख गांव में तेज बारिश के दौरान नित्यानंद जोशी और चन्द्रमणी जोशी के मकान की सुरक्षा दीवार क्षतिग्रस्त हो गई थी। ऐसे में मकान गिरने का भी खतरा बना हुआ था। हालांकि घर के लोगों को दूसरे घर में रहना पड़ रहा था। इसके अलावा एक मकान की छत ढहने पर उसमें रहने वाले परिवार के मुखिया सहित पांच सदस्यों की मौत हो गयी थी।

loading...
शेयर करें