उत्तर प्रदेश: पुजारी को पीटकर राम-जानकी की अष्टधातु की मूर्तियां चोरी

0

गाजीपुर। उत्तर प्रदेश के गाजीपुर जिले में राम-जानकी, लक्ष्मण और हनुमान की मूर्ति चोरी होने का मामला सामने आया है। यह सारी मूर्तियाँ अष्टधातु की थी। घटना जिले के भांवरकोल थाना क्षेत्र की है, यहां कुछ बदमाशों ने देर रात मंदिर के पुजारी को गंभीर रूप से घायल कर मूर्ति लेकर फरार हो गए। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

पुलिस के मुताबिक भांवरकोल थाना क्षेत्र के कुंडेसर बाढ़ू पोखरा के पास राम-जानकी का मंदिर है, जिसमें बाबा विजय राधोदास(50) पुजारी हैं। मंगलवार देर रात कुछ बदमाशों ने मंदिर में धावाबोला और वहां स्थापित अष्टधातु की राम-जानकी, लक्ष्मण और हनुमान जी की मूर्तियां चुराली।

चोरों की खटपट सुन आए पुजारी विजय राधोदास ने जब बदमाशों का विरोध किया तो बदमाशों ने उन्हें पीटकर गंभीर रूप से घायल कर दिया और फरार हो गए। बुधवार सुबह मंदिर पहुंचे ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी।

मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल पुजारी को उपचार के लिए जिला अस्पताल पहुंचाया, जहां हालत गंभीर होने पर डाक्टरों ने उन्हें वाराणसी के लिए रेफर कर दिया। वहीं सूचना मिलने पर पुलिस टीम के साथ पुलिस अधीक्षक सोमेन वर्मा भी मौके पर पहुंचे और जांच में जुट गए।

loading...
शेयर करें