एक पैर से एवरेस्ट फतह करने वाली अरुणिमा की कहानी अब बायोपिक करेगी बयां

0

मुंबई- बॉलीवुड में इन दिनों बायोपिक फिल्मों में स्पोर्ट पर्सन्स की बायोपिक का काफी जोर है। दर्शक इन फिल्मों को जमकर प्यार दे रहे हैं। ऐसे में खबर आ रही है की मिल्खा सिंह, मैरी कॉम, सचिन तेंदुलकर और महेंद्र सिंह धौनी के जीवन पर बनी फिल्मों के बाद हॉकी खिलाड़ी अरुणिमा का नाम भी इसमें जुड़ने जा रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार हॉकी खिलाड़ी अरुणिमा की जिंदगी पर फिल्म बने जा रही है।

Image result for एक पैर से एवरेस्ट फतह करने वाली अरुणिमा

बता दे की उन्होंने अपने बुलंद हौसले और कृत्रिम पैर के सहारे माउंट एवरेस्ट पर तिरंगा फहराया। अरुणिमा एक दुर्घटना में अपना एक पैर गंवा बैठी थीं। र्घटनावश दिव्यांग हो जाने के बावजूद अरुणिमा ने माउंट एवरेस्ट की 29,000 फुट ऊंची चोटी पर भारत का झंडा फहरा कर देश का नाम रोशन किया था।

Image result for एक पैर से एवरेस्ट फतह करने वाली अरुणिमा

हाल ही में उनके संघर्षमय जीवन पर डीएआर मोशन पिक्चर फिल्म बनाने जा रहा है, जिसके अनुबंध पर शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के राज्यपाल रामनाईक की उपस्थिति में राजभवन में पर्वतारोही पद्मश्री अरुणिमा सिन्हा और फिल्म निर्माता एवं डीएआर मोशन पिक्चर के प्रमुख विवेक रंगाचार्यी ने हस्ताक्षर किए।

Image result for अरुणिमा

तो वही पद्मश्री अरुणिमा सिन्हा ने कहा कि इस फिल्म के माध्यम से दिव्यांगजनों का हौसला बढ़ेगा। उन्होंने कहा कि वह फिल्म से मिलने वाली रॉयल्टी को दिव्यांग बच्चों की शिक्षा एवं कौशल विकास के लिये समर्पित करेंगी।

फिलहाल फिल्म ‘अरुणिमा’ दिसंबर 2018 तक बनकर तैयार हो जाएगी।

loading...
शेयर करें