Supreme Court ने किसान महापंचायत को लगाई फटकार, कहा- आपके आंदोलन ने पूरे दिल्ली शहर का गला घोंट दिया है

किसान महापंचायत को सुप्रीम कोर्ट ने SC on Farmers Protest को फटकार लगाई है और अदालत ने अपनी नाराजगी जाहिर की है

नयी दिल्ली: करीब एक साल से भी लम्बें वक्त से चल रहा किसान आंदोलन अब रोज कोई ना कोई नया रूप लेते नज़र आ रहा है। देखा जाएँ तो इस किसान आंदोलन से रोजाना देश के हजारों लोग प्रभावित हो रहे है। इन सभी चीजों को देखते हुए किसान महापंचायत को सुप्रीम कोर्ट ने SC on Farmers Protest को फटकार लगाई है और अदालत ने अपनी नाराजगी जाहिर की है।

जानें अदालत ने अपनी क्या नाराजगी जाहिर की है ?

अदालत ने कहा- “आपके आंदोलन ने पूरे दिल्ली शहर का गला घोंट दिया और राजमार्गों को अवरुद्ध कर दिया गया है। उच्चतम न्यायालय ने कहा कि आपने शहर का गला घोंट दिया है और अब आप शहर के अंदर आकर विरोध करना चाहते हैं।”

जंतर-मंतर पर धरने की अनुमति माँगने पर अदालत ने सुनाई फटकार

कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों ने जंतर-मंतर पर धरने की अनुमति मांगी जिसपर किसानों के सड़कों पर चल रहे प्रदर्शन पर नाराजगी जताते हुए सुप्रीम कोर्ट ने किसान महापंचायत को फटकार लगाई है। अदालत ने कहा की आपके आंदोलन ने राजधानी का गाला घोंट रखा है, और अब आप शहर के अंदर आ कर प्रदर्शन करना चाहते हैं, उसके साथ ही अदालत ने कहा कि प्रदर्शनकारी संपत्ति को नष्ट कर रहे हैं और सुरक्षाकर्मियों को परेशान करते भी देखे गए हैं।

आपको बता दें लम्बे समय से तीनों कृषि कानूनों को लेकर किसानों का प्रदर्शन थमने का नाम नहीं ले रहा है। राजधानी समेत देश के विभिन्न राज्यों में लगातार विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। बीते दिनों भी संयुक्त किसान मोर्चा द्वारा भारत बंद का ऐलान किया गया था।

 

यह भी पढ़ें: दोबारा निर्देशक बने श्रेयस तलपड़े, त्रिमूर्ति स्टूडियो में चल रही इस फ़िल्म की शूटिंग

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब  पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)…

 

Related Articles