अशरफ गनी पर गिरफ्तारी की तलवार लटकी, अफगान रक्षा मंत्री ने इंटरपोल से की अपील

अफगान रक्षा मंत्री मोहम्मदी ने ट्विटर पर अशरफ गनी की गिरफ्तारी का जिक्र करते हुए हैशटैग #InterpolArrestGhani भी लिखा।

काबुल: अफगानिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति अशरफ गनी गिरफ्तार किए जा सकते हैं। रक्षा मंत्री बिस्मिल्लाह खान मोहम्मदी ने बुधवार को गनी को गिरफ्तार करने के लिए इंटरपोल से अपील की है। अफगान रक्षा मंत्री मोहम्मदी ने बुधवार को इंटरपोल से कहा कि गनी को ‘मातृभूमि को बेचने’ (selling out the motherland) और अफगानिस्तान से भागने के आरोप में गिरफ्तार किया जाए।

अफगान रक्षा मंत्री मोहम्मदी ने ट्विटर पर अशरफ गनी की गिरफ्तारी का जिक्र करते हुए हैशटैग #InterpolArrestGhani भी लिखा। अफगान रक्षा मंत्री ने लिखा कि अपनी मातृभूमि का व्यापार करने और बेचने वालों को दंडित किया जाना चाहिए और गिरफ्तार किया जाना चाहिए। इससे पहले बुधवार को ताजिकिस्तान में अफगान दूतावास ने भी इंटरपोल से गनी को गबन के आरोप में हिरासत में लेने का अनुरोध किया। बता दें कि रविवार को तालिबान ने काबुल में प्रवेश कर अफगानिस्तान पर अपना कब्जा पूरा कर लिया था।

इसके बाद से अफगान-तालिबान संकट पर पूरी दुनिया की नजरें हैं। रूसी दूतावास ने सोमवार को बताया था कि अशरफ गनी ने राष्ट्रपति के पद से इस्तीफा दे दिया और नकदी से भरी कारों के साथ विदेश भाग गए।

यह भी पढ़ें: ‘भारत भी बन जाएगा अफगानिस्तान तालिबान’ अरे! ये क्या बोल गए BJP विधायक ?

(Puridunia हिन्दीअंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)…

Related Articles