25 दिसम्बर से शुरू होगा तीन दिवसीय कुंभा संगीत समारोह

परिषद के मानद सचिव डा यशवंत कोठारी ने बताया कि कोरोना के कारण ही सही,ऐसा पहली बार होगा कि इस समारोह से देश भर के संगीत प्रेमी इस समारोह से जुड़ कर इसका आनन्द लें सकेंगे।

जयपुर: राजस्थान के उदयपुर में 58 वां तीन दिवसीय अखिल भारतीय महाराणा कुंभा संगीत समारोह 25 दिसंबर से कोरोना के चलते पहली बार वर्चुअल आयोजित होगा।

परिषद के मानद सचिव डा यशवंत कोठारी ने बताया कि कोरोना के कारण ही सही,ऐसा पहली बार होगा कि इस समारोह से देश भर के संगीत प्रेमी इस समारोह से जुड़ कर इसका आनन्द लें सकेंगे। वुर्चअल आयोजित होने वाले इस समारोह के सफल आयोजन के लिये देश भर के रजनीतिज्ञों, संगीतप्रेमियों ,संगीतज्ञों ने अपनी शुभकामनायें प्रेषित की है।

कुम्भा संगीत समारोह में उच्च कोटि के कलाकार करते है शिरकत

उन्होंने बताया कि परिषद् भारतीय संस्कृति के विकास के क्रम में प्रति वर्ष उदयपुर में अखिल भारतीय स्तर पर महाराणा कुम्भा संगीत समारोह आयोजित करवाती है। जिसमें देश के उच्च कोटि के कलाकारों को आमंत्रित किया जाता है। संगीत संध्याओं, संगोष्ठियों एवं कई अन्य कार्यक्रमों का संचालन करवाती है।

ये भी पढ़ें: एमएसपी नहीं होगी समाप्त, किसानों को भ्रमित कर रहा विपक्ष – सीएम योगी

उन्होंने बताया कि परिषद द्वारा अपनी स्थापना से लेकर अब तक 57 वर्ष की संगीत यात्रा में कुंभा संगीत प्रोग्राम के माध्यम से भारतीय संगीत,वाद्यों एंव नृत्य की विभिन्न विधाओं के माध्यम से 1500 से अधिक संगीतज्ञों ने भाग लेकर शहर के संगीतप्रेमियों को रूबरू कराया है।

ये भी पढ़ें: एमएसपी नहीं होगी समाप्त, किसानों को भ्रमित कर रहा विपक्ष – सीएम योगी

Related Articles