श्रीकृष्ण जन्म नगरी में आया मौत का काल, निगल लिया कई बच्चों की जान, वजह जान कर उड़ेंगे होश

मथुरा: श्रीकृष्ण की जन्म नगरी मथुरा में इन दिनों मासूमों की कहर बना हुआ है। बीते तीन दिन के अंदर 6 बच्चों की मौत होने की वजह से हड़कंप मच गया है। यहां पर सभी बच्चों की मौत वायरल फीवर होने की वजह से हुई है। इस बीमारी से नही मृतु की वजह से आस-पास के इलाकों में डर बना गया है।

स्थानीय विधायक की शिकायत पर डॉक्टरों की एक टीम गांव में जांच के लिए पहुंची और बच्चों की चिकित्सकीय जांच की। इस वक्त भी गांव में अभी तीन दर्जन से अधिक बच्चे बीमार हैं। दरअसल, मथुरा के थाना फरह इलाके के अंतर्गत आने वाले कोह गांव में वायरल फीवर से पिछले तीन दिनों में छह बच्चों की जान जा चुकी है।

गांव में तीन दर्जन से अधिक बच्चे अस्पताल में भर्ती हैं। गांव वाले पिछले कई दिनों से अधिकारियों से तेज बुखार आने की शिकायत कर रहे थे, मगर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने इस तरफ कोई ध्यान नहीं दिय। जब इस मामले की खबर स्थानीय विधायक पूरन प्रकाश को लगी तो उन्होंने फ़ौरन स्वास्थ्य विभाग से इसकी शिकायत की।

विधायक ने जब मामले की शिकायत की तो एक्शन में आई स्वास्थ्य विभाग की टीम ने कोह गांव में बच्चों की मेडिकल जांच की और वहां गांव को सैनिटाइज भी करवाया। वहीं कोविड प्रभारी डॉ. भूदेव सिंह ने कहा है कि नियंत्रण कक्ष से सूचना मिली कि गांव में बच्चे बीमार है। उनका कहना है कि अब तक 6 मौतें हुई है, जिनमें 4 बच्चे है और गांव में दवाई भी बांटी जा रही है।

Related Articles