स्पीरियल 2021 : मैदान में मचा घमासान, इन खिलाड़ियों ने भरी हुंकार

लखनऊ: आईआईएसई (IISE) ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशन के खेल प्रांगण में आयोजित हो रहे वार्षिक खेल महोत्सव ‘स्पीरियल 2021’ के दूसरे दिन भी क्रिकेट, बैडमिंटन, बाॅलीबाल, फुटसल आदि प्रतियोगिताएं आयोजित की गईं। दूसरे दिन क्रिकेट के चार मुकाबले सम्पन्न हुए। पहला मुकाबला आईआईएसई और जयपुरिया टीम के बीच खेला गया। जिसमें आईआईएसई (IISE) की टीम ने टाॅस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। बल्लेबाजी करने उतरी जयपुरिया की टीम ने 95 रन का स्कोर खड़ा किया। आईआईएसई टीम 4 विकेट खोकर महज 74 रन बनाकर आल आउट हो गई। 18 रनों से जयपुरिया ने जीत दर्ज की। दूसरा मैच ब्राइट वे और सेन्ट्रल एकेडमी के बीच शुरू हुआ।

सेन्ट्रल एकेडमी की टीम ने 4 विकेट खोकर 112 रन बनाये जबकि प्रतिद्वन्दी टीम ब्राइट वे महज 77 रन बनाकर आउट हो गई। तीसरा मुकाबला एसआर ग्लोबल और नेशनल इंटर कालेज के बीच हुआ। एसआर ने 22 रनों से नेशनल इण्टर कालेज की टीम को हराकर मुकाबला जीत लिया। अगला मुकाबला एचएएल और एसआर मेमोरियल के बीच हुआ। जिसमें एसआर मेमोरियल ने 16 रनों से जीत दर्ज की। बैडमिंटन बालिका एकल वर्ग में कई मुकाबले सम्पन्न हुए। रोहिनी और विशाखा के बीच मुकाबले में विशाखा, मधु और निकिता के बीच मुकाबले में निकिता, वैशाली और विशाखा के बीच मुकाबले में वैशाली, आशू और निकिता के मुकाबले में आशू, आशू और वैशाली के बीच मुकाबले में वैशाली ने जीत हासिल की। बालक एकल वर्ग में वरदान, आयुष, दीपक, हर्षित यादव, अर्पित ने जीत हासिल की। बालक डबल वर्ग में हर्षित और समर्थ, सौरभ और अंशुल ने जीत हासिल की।

ये भी पढ़ें : मिस्र की गाँधी थीं Nawal Saadawi ,86 की उम्र में हुआ निधन

वालीबाॅल में इस टीम ने जीत की हासिल

वालीबाॅल में इरम स्कूल और समर इण्टर कालेज के बीच हुए मुकाबले में इरम इण्टर कालेज ने जीत हासिल की। पहला सेमी फाइनल मुकाबला केकेसी और रामा डिग्री कालेज के बीच हुआ। जिसमें केकेसी ने जीत हासिल की। बालक वर्ग एलसीसी और बीएनसीईटी के बीच मुकाबला हुआ जिसमें एलसीसी ने जीत हासिल की। एलसीसी और सेक्रेड हाॅर्ट के बीच हुए मुकाबले में एलसीसी ने जीत हासिल की। बालक वर्ग में एलसीसी और केकेसी के बीच फाइनल मुकाबला हुआ जो एलसीसी टीम ने जीत लिया।

ये भी पढ़ें : सीबीएसई बोर्ड ने विद्यार्थियों को दी बड़ी राहत, इस साल की परीक्षा में बदले ये नियम

स्ट्रीट डांस में शैलेश ने मारी बाज़ी

संस्था के प्रांगण में रविवार की दोपहर स्ट्रीट डांस कार्यक्रम भी सम्पन्न हुआ। विभिन्न जगहों से आए प्रतिभागियों ने अपनी नृत्य कला का जमकर प्रदर्शन किया। जिसे देखकर दर्शकों ने खूब तालियां बजाई और उत्साहवर्धन किया। स्ट्रीट डांस में ऑरा, वेरोनिसा, शिवा, शैलेश, त्रिपुरारी, खुशी ने अपनी प्रस्तुति दी। निर्णायक मंडल ने शैलेश को प्रथम, शिवा को द्वितीय और ऑरा को सांत्वना पुरस्कार देकर पुरस्कृत किया। कार्यक्रम में संस्था की सीएमडी फिरदौस सिद्दीकी, निदेशक डा. अरूण शुक्ल, प्राचार्या डा. शैल मिश्रा आदि उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button