इस कुत्ते को देखकर हैरान है पूरा गांव, रोज़ देता है 25 लीटर से ज्यादा दूध..

0

नई दिल्ली। यूं तो दुनिया में कुत्ते इंसान से ज्यादा वफादार होते हैं। कहा जाता है कि अगर कुत्ते से आप बहुत प्यार और तरीके से पेश आए हैं तो वह आपके लिए जान भी दे सकता है। ऐसा ही एक किस्सा तामिलनाडु का सामना आया है लेकिन यह थोड़ा अलग है। ये पढ़कर आप हंसेगें भी और आपको हैरानी भी होगी। दरअसल, इस कुत्ते का नाम मनी है जो कि घर-घर जाकर दूध बांटता हैं। करीब रोज़ 25 लीटर दूध बांटने वाले इस कुत्ते को देखकर हर कोई हैरान हैं।

खबरों की माने तो मनी आज से नहीं बल्कि पिछले 6 सालों से ही दूध बांटने का काम कर रहा है। जिसकी वजह से कुछ दिनों से वह सोशल मीडिया पर वह सेंसेशन बना हुआ है। बताया जाता है कि मनी एक तरह का देसी कुत्ता है, जिसे वहीं के रहने वाले एक थंगवलु नाम के व्यक्ति ने पाला है।

थंगवलु के मुताबिक मनी उसे सड़क पर घायल मिला था, जिसके बाद उसने उसकी जान बचाते हुए पाल पोसकर बड़ा किया और साथ ही उसे दूध बेचने की ट्रेनिंग भी की। मनी के इस काम को लोग बहुत पसंद करते है, साथ ही वहां के लोग उसे प्यार भी बहुत करते हैं। कहा जाता है कि जब वह घर-घर जाकर दूध बांटता हैं तो लोग उसे प्यार से कभी बिस्कुट खिलाते हैं, तो कभी प्यार से उसे दूध भी पिलाते हैं।

मनी की सबसे अच्छी आदतों में शुमार एक आदत को वहां के लोग अक्सर बखान करते हैं। बताया जाता है कि अगर कभी कोई अंजान व्यक्ति उसे छूने की या उसके सामान को हाथ लगाने की कोशिश करता है तो वह उसे तुरंत ही काटने पर हावी हो जाता है।

loading...
शेयर करें