पत्नी ने पति के पसंद की पार्टी को नहीं दिया वोट तो मारपीट के बाद मुंह में डाला तेजाब

कोलकाता : देश में महिलाओं के साथ दहेज को लेकर मारपीट और प्रताड़ित करने की खबरें अक्सर सुनने को मिलती हैं लेकिन बंगाल में एक ऐसी घटना सामने आई है जिसको सुनने के बाद अगर आप एक महिला हैं तो आपकी रूह कांप उठेगी। बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले की रहने वाली एक महिला को उसके तृणमूल पार्टी समर्थक पति और ससुराल वालों द्वारा कथित रूप से पार्टी के पक्ष में वोट न देने के लिए पीटा गया और उसके मुंह में तेजाब भी डाला गया।

महिला की पहचान अंसुरा बीबी के रूप में हुई है। घटना के बाद अंसुरा को एक स्थानीय अस्पताल में भर्ती करवाया गया लेकिन डॉक्टर्स ने उसे वहां से मुर्शिदाबाद मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया है। ट्रेचियल बर्न का सामना कर रही अंसुरा को डॉक्टर्स ने अगले 48 घंटों तक चिकित्सकीय निगरानी में रखा है। डॉक्टर्स का कहना है कि 48 घंटों के बाद ही उसकी हालत के बारे में कुछ कहा जा सकता है।

पुलिस को दी गई शिकायत में अंसुरा के बेटे रूपसन ने बताया कि मंगलवार को उसकी मां जब मतदान देकर घर लौटी तो उसके पिता द्वारा मां को उसके बालों से खींच कर पहले तो पिटाई की गई और उसके बाद मुंह में तेजाब डाला गया। इस घटना को अंजाम देने में ससुराल वाले भी शामिल थे।

अंसुरा के साथ हुई इस घटना की वजह तृणमुल पार्टी को वोट ना देने को बताया जा रहा है। रूपसन की शिकायत के बाद पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है और मामले की जांच शुरू कर दी है। पुलिस का कहना है कि सभी तथ्यों की जांच करने के बाद ही कोई कार्रवाई की जाएगी।

Related Articles