प्रदेश में चल रही ठंड हवाओं ने, लोगों को ठिठुरने पर मजबूर कर दिया है

उत्तर प्रदेश में चल रही सर्द हवाओं ने ठंड को बढ़ा दिया है। पिछले कई दिनों से चल रही बर्फीली हवाओं ने लोगों को ठण्ड में कांपने पर मजबूर कर दिया है।

उत्तर प्रदेश: उत्तर प्रदेश में चल रही सर्द हवाओं ने ठंड को बढ़ा दिया है। पिछले कई दिनों से चल रही बर्फीली हवाओं ने लोगों को ठण्ड में कांपने पर मजबूर कर दिया है। सर्द हवाओं के अलावा देश में कई जगहों पर बर्फबारी और कोहरा भी देखने को मिला।

आपको बतादें कि अभी यह सर्द हवाएं ऐसे ही जारी रहेगी। मौसम विभाग के मुताबिक, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, राजधानी दिल्ली समेत पश्चिमी उत्तर प्रदेश और उत्तर राजस्थान में अगले तीन दिन तक ठंड़ी हवाएं चलने का अनुमान जताया जा रहा है।

बता दें कि पिछले कई दिनों से उत्तरी राज्यों में न्यूनतम तापमान में 3-4 डिग्री सेल्शियस गिरावट दर्ज की गई है। वहीं अगर राजधानी दिल्ली की बात करे तो दिल्ली में पहुंची इन सर्द हवाओं से बचने के लिए लोगों ने आग का सहारा लिया है।

दिल्ली में लगभग हर जगह लोग अलाव जला कर ठंड से बचते नज़र आए। अगर हम बात करे उत्तर प्रदेश की तो बढ़ती ठंड में कई शहरो में घना कोहरा भी देखने को मिला है,प्रशासन भी ठंड को देखते हुए जगह जगह अलाव की व्यवस्था करा रहा है।

यह भी पढ़े: स्टेनलेस स्टील उद्योग ने कच्चे माल पर आयात शुल्क घटाने की मांग शुरू की 

Related Articles