महिला ने भीख न देकर इस व्यक्ति को दी ऐसी सलाह कि ट्रेन से कटवा लिया अपना हाथ

चंदौली: चंदौली के मुगलसराय (Mughalsarai) से एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। यहां के मालदा इलाके में रहने वाले एक व्यक्ति ने भीख मांगने के लिए दर्नाक हादसे को दावत दी थी, अगर जरा सी भी गड़बड़ हो जाती तो उसकी मौत भी हो सकती थी। मुगलसराय (Mughalsarai) में इस व्यक्ति ने भीख मांगने के लिए अपना हाथ ट्रेन से कटवा लिया। इसके बाद वह कटा हुआ हाथ लेकर जिला अस्पताल परिसर स्थित रैन बसेरा में रहा था। इस दौरान स्वास्थ्य कर्मियों ने उसे देखा कि उसके बाएं हाथ में गहरा घाव था और उसकी कलाई कट के हाथ से अलग हो गई थी। इसके बाद उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां पर उसका इलाज चल रहा है।

ट्रेन से कटवाया अपना हाथ

जानकारी के मुताबिक, ये घायल व्यक्ति मालदा पश्चिम बंगाल का रहने वाला संजीत पाल है। पंद्रह मार्च को इस व्यक्ति ने भीख मांगने के लिए पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन पर ट्रेन से अपना हाथ कटवा लिया। इसके बाद स्वास्थ्य कर्मियों ने उसे जिला अस्पताल परिसर स्थित रैन बसेरा में गंभीर हालत में देखा। उसके बाएं हाथ में गहरा घाव और उसकी कलाई कटी हुई थी। इसके बाद स्वास्थ्य कर्मियों ने इसकी जानकारी उसके परिजनों और सीएमएस को दी। इसके बाद सीएमएस के आदेश पर घायल व्यक्ति को इलाज के लिए इमरजेंसी वार्ड में भर्ती कराया, जहां उसका इलाज शुरू किया गया।

ये भी पढ़ें : Samsung ने लांच किये नए फ़ोन्स : आइये डालते हैं इन पर एक नज़र

महिला की सलाह पर कटवाया हाथ

पूछताछ में घायल संजीत पाल ने बताया कि वह महीने पूर्व ही नाराज होकर अपने घर से भागा था। कुछ दिनों पहले पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन पर पहुंचा था और उसे भीख मांगने में आसानी हो उसके लिए किसी महिला ने सलाह दी कि ट्रेन से अपना हाथ कटवा लो। उसकी इस सलाह पर उसने रेलवे ट्रैक पर अपना हाथ रखकर ट्रेन से कटवा लिया, ताकि उसको भीख मांगने में आसानी हो और लोग उसको रहम खाकर लोग भीख दे सकें। उसने अपनी बहन का मोबाइल नंबर बताया जिसके बाद इस मामले की सूचना उनको दे दी गई है। वहीं घायल संजीव पाल कि स्थिति अब खतरे से बाहर है।

ये भी पढ़ें : मस्जिद की अजान से AU की वीसी की नींद होती थी खराब, मस्जिद कमेटी ने दिया ये बयान

Related Articles