घर बाहर खड़ी महिला ने की ऐसी गलती की, Google मैप पर आई टॉपलेस तस्वीर, देखें तस्वीर

ब्रिटेन: ब्रिटेन में एक बेसुध टॉपलेस महिला अपने घर के पास से गुजर रही एक कैमरा कार पर भड़क गई। उसे कम ही पता था कि उसके टॉपलेस पल को गूगल मैप्स पर डालने के लिए कैप्चर किया जा रहा है। अजीबोगरीब घटना लिवरपूल शहर में हुई जहां एक कैमरा कार गूगल मैप्स पर स्ट्रीट व्यू फीचर के लिए इलाके की शूटिंग हो रही थी।

जब अज्ञात महिला ने कार को अपनी गली के आसपास तस्वीरें क्लिक करते हुए देखा, तो उसने लेंस को कुछ अप्रत्याशित चित्र देने का फैसला किया।

ब्रिटेन में सामने आई और वायरल हुई तस्वीरों में महिला अपने बरामदे में खड़ी है और अपने घर के खुले गेट पर खड़ी दिखाई दे रही है। तीन महिलाएं घर की बाड़ के बाहर खड़ी होकर बाते करते हुए दिख रही हैं और उनमें से एक अंदर की ओर इशारा कर रही है। तभी उनमें से एक महिला नेकेड हो जाती है, लेकिन उसे इस बात का अंदाजा भी नहीं था कि उसे कोई देख भी रहा है। दरअसल, महिला जिस वक्त नेकेड हुई, गूगल मैप्स स्ट्रीट व्यू में उसकी तस्वीर कैद हो गई।

‘द सन यूके’ के मुताबिक, इन तीनों की तस्वीरें गूगल मैप के स्ट्रीट व्यू कैमरे में कैद हो गईं, क्योंकि बगल से गुजरती कार स्ट्रीट व्यू कैमरे से लैस थी। तस्वीर में एक महिला अपने टॉप को उठाते हुए दिखाई दे रही है।

Google मानचित्र के लिए सड़कों के 360-डिग्री दृश्यों को कैप्चर करने के लिए माउंटेड कैमरों वाली कारों का उपयोग करता है। जहां कार कैमरा विभिन्न इलाकों की कई तस्वीरें कैप्चर करता है, वहीं यह प्रत्येक तस्वीर के लिए जीपीएस डेटा को उसके स्थान के अनुसार रिकॉर्ड भी करता है।

फिर इन चित्रों को सड़क दृश्य मानचित्र बनाने के लिए Google में एक विशेष सॉफ़्टवेयर के माध्यम से ओवरलैप और एक साथ सिला जाता है। क्षेत्र की इमारतों और अन्य संरचनाओं के 3डी-मॉडलिंग के लिए, वस्तुओं को प्रतिबिंबित करने और डायमेंशनल डेटा रजिस्टर करने में मदद करने के लिए कार से तीन लेज़र बीम निकलते हैं। मानचित्र की सड़क दृश्य तस्वीरें Google द्वारा नियमित रूप से अपडेट की जाती हैं।

Related Articles