Facebook के जरिए इस महिला ने चोर के यहां से चोरी की अपनी साइकिल

0

लंदन। फेसबुक सोशल मीडिया का इतना बड़ा प्लेटफॉर्म बन चुका है कि अब यहां कुछ भी आसानी से ढूंढा जा सकता है। इसको लेकर आये दिन कई घटनाएं सामने आती रहती हैं। एक ऐसा ही अजीबो-गरीब मामला सामने आया है। लन्दन में रहने वाली एक महिला अपनी चुराई गयी साइकिल को फेसबुक के जरिये चोर के यहां से दोबारा चुराने में कामयाब रही। आइये जानते हैं पूरी घटना..

साइकिल

जेनी मॉर्टन फेसबुक की मदद से लगाया चोर का पता, फिर वापस हासिल की अपनी साइकिल

एक अंग्रेजी समाचार के अनुसार ब्रिस्टल की रहने वाली साइकिलिस्ट जेनी मॉर्टन हम्फ्रीज ने फेसबुक पर अपनी चोरी गई साइकिल की तस्वीर शेयर कर मदद की अपील की थी। जिसे उसके साथी साइकिलिस्ट देखा और मदद के लिए उसके साथ आया। उसने  फेसबुक पर बेचने के लिए लगाई गई साइकिलों की खोज-पड़ताल की तो उन्हें वहां जेनी की साइकिल दिख गई।

इसके बाद इन दोनों ने पुलिस से मदद मांगी और चोर को गिरफ्तार करने का निवेदन किया , लेकिन पुलिस ने उनकी एक न सुनी और उनकी मदद करने से इनकार कर दिया। जिसके बाद महिला ने अपने साथी के साथ साइकिल बेचने का विज्ञापन देने वाले से संपर्क साधा और मुलाकात का टाइम फिक्स किया ।

बिक्रीकर्ता से वह साइकिल खरीदने की योजना बनाई। उन्होंने पुलिस से भी साइकिल खरीदने साथ चलने और उनकी साइकिल चुराने वाले व्यक्ति को गिरफ्तार करने का आग्रह किया, लेकिन पुलिस ने उनका अनुरोध ठुकरा दिया।

जेनी ने कहा कि मैंने खुद को साइकिल खरीदार दिखाया और साइकिल से जुड़े कुछ अनाप-शनाप सवाल किए। मैंने उससे कहा कि साइकिल की सीट कुछ ज्यादा ही ऊंची है और खरीदने से पहले साइकिल चलाकर देखने का अनुरोध किया। बेचने वाले ने उन्हें साइकिल चलाकर देखने की इजाजत दे दी और महिला टेस्ट राइड के लिए निकली तो साइकिल लेकर सीधे घर चली आई।

 

loading...
शेयर करें