महिला ने कॉन्सर्ट में मेल सिंगर को लगाया गले, पुलिस ने किया गिरफ्तार

मक्का: इस्लामिक देश सऊदी अरब अपने कठोर कानूनों को लेकर काफी मशहूर है। लेकिन इसके बावजूद यहां महिलाओं के प्रति पुरुष समाज और सरकार ने को कड़ा रुख अक्सर देखने को मिलता है। कुछ ऐसा ही मामला एक बार फिर तब देखने को मिला, जब यहां एक लाइव कॉन्सर्ट के दौरान एक महिला को पुरुष सिंगर को गले लगाने के चलते गिरफ्तार कर लिया गया।

मिली जानकारी के मुताबिक, बीते शुक्रवार को मशहूर गायक माजिद-एल-मोहन्दिस पश्चिमी शहर के तैफ में एक त्योहार के दौरान कॉन्सर्ट के लिए पहुंचे थे। उनके कॉन्सर्ट को सुनने के लिए काफी भीड़ भी पहुंची थी. इस दौरान एक महिला मंच पर पहुंची और उन्हें गले लगा लिया। इसके चलते उसे मक्का पुलिस ने गिरफ्ता कर लिया है.

महिला पर चलाया जाएगा आपराधिक मुकदमा- पुलिस

दरअसल, सऊदी अरब में महिलाओं पर सार्वजनिक रूप से उन लोगों से गले मिलने की मनाही है, जो बाहरी हैं। मक्का पुलिस के आधिकारिक प्रवक्ता के मुताबिक, पुलिस ने महिला को गिरफ्तार कर लिया है। उस पर कानून आपराधिक उत्पीड़न के तहत सरकारी मुकदमा चलाया जाएगा। संदिग्ध को अल-तैफ फाउंडेशन में रखा गया है।

कॉन्सर्ट कंपनी ने कमेंट करने से किया इनकार

बताया जा रहा है कि इसका वीडियो भी खंगाला गया है, जिसमें आरोपी महिला कॉन्सर्ट के दौरान माजिद-एल-मोहन्दिस को गले लगाए हुए हैं, जबकि इस दौरान सिक्योरिटी गार्ड उसे हटाने की कोशिश कर रहा है। वहीं गायक मोहन्दिस की प्रिंस ऑफ अरब सिंगिंग की वेबसाइट ने मामले में कमेंट करने से इनकार कर दिया है। हालांकि घटना के दौरान ईरानी मूल के सऊदी सिंगर ने अपने कॉन्सर्ट को पूरा किया।

महिलाओं पर पाबंदियों को किया जा रहा कम

आपको बता दें कि सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान ने पिछले साल राज्य में सार्वजनिक कार्यक्रमों में भाग लेने वाली महिलाओं पर लागू प्रतिबंधों को कम कर दिया गया है। इसके साथ ही सऊदी सरकार ने अपने ‘विजन 2030’ तक तेल से अपनी निर्भरता खत्म करने के लिए सांस्कृतिक और मनोरंजन गतिविधियों पर 2.9 फीसदी से 20 फीसदी तक बढ़ोतरी करने का लक्ष्य रखा है।

Related Articles