Facebook में काम करने वाली महिला कार में गुजारती है राते, रहने को नहीं कोई घर

0

कैलिफोर्निया। फेसबुक जैसी दिग्गज कंपनी में काम करने वाली एक महिला पनी कार में ही सोने को मजबूर है। घर न होने की वजह से उसे अपनी कार में ही रात बितानी पड़ती है। एक अंग्रेजी न्यूज वेबसाईट के अनुसार  पार्शा नाम की महिला कर्ज में बुरी तरह डूबी हुई है। जो दिन रात म्हणत करने के बाद भी अपने लिए एक घर नही जुटा पा रही है।#

पार्शा को सब बुलाते हैं पिंकी 

पार्शा की गाड़ी, उसके बाल और कुत्ता तीनों ही पिंक कलर के हैं जिससे उसे सब पिंकी  पार्शा बुलाते हैं। पार्शा ने कहा कि मैं हमेशा लोगों से कहती हूं कि किसी ने जो कुछ पाया और बाहर की दुनिया में आप जो देखते हैं, उसे देखना बंद करो।”

सिलिकॉन वैली बिजनेस जर्नल के अनुसार, उत्तरी कैलिफोर्निया के पास में एक-बेडरूम के घर का औसत किराया 2,300 डॉलर प्रति माह है। दो बच्चों की मां पार्शा इसे वहन नहीं कर सकती।

पार्शा ने कहा अगर उनके सहकर्मियो को उनकी स्थित के बारे में पता चला, तो उसे नीचा देखना पड़ेगा 

इसलिए, वह अपनी कार में रहती है और उसने अपनी इस परिस्थिति के बारे में अभी तक अपने सहकर्मियो को नहीं बताया है। उसे डर है कि यदि उसने इस बारे में किसी को बताया तो उसके कार्यस्थल पर उसे नीचा देखना पड़ सकता है।

पार्शा ने कहा, “उन्हें यह जानकर अचम्भा होगा कि मैं इस तरह गुजर-बसर कर रही हूं, क्योंकि वे मुझे कार्यस्थल पर मुस्कराता हुआ देखना चाहेंगे और वे चाहेंगे कि मैं खुश दिखूं, सामान्य दिखूं और साफ-सुथरी दिखूं।”

लेकिन, अब उसका इरादा अपनी स्थिति लोगों के सामने लाने का है। इस उद्देश्य से कि सिलिकॉन वैली के आसपास के इलाके में अधिक किराए पर बहस शुरू हो।

उसने कहा, “मुझे लगता है कि कंपनियों को इस मुद्दे पर विचार करना चाहिए कि जो वेतन वे कर्मचारियों को दे रहीं हैं, क्या वह कर्मचारियों को गुजारे के लिए पर्याप्त है?”

loading...
शेयर करें