उत्तर प्रदेश के हुनर व प्रतिभाओं का दुनिया ने माना लोहा: मुख्यमंत्री योगी

योगी आदित्यनाथ ने गुरूवार को कहा कि राज्य में मेहनती और हुनरमंद प्रतिभाओं की कोई कमी नहीं है और देश दुनिया में यहां के प्रतिभाशाली कारीगरों ने अपने हुनर का लोहा मनवाया है।

भदोही: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरूवार को कहा कि राज्य में मेहनती और हुनरमंद प्रतिभाओं की कोई कमी नहीं है और देश दुनिया में यहां के प्रतिभाशाली कारीगरों ने अपने हुनर का लोहा मनवाया है।

कालीन नगरी भदोही में 200 करोड़ रूपये की लागत से बने बने कार्पेट एक्सपो मार्ट का लोकार्पण करते हुये श्री योगी ने कहा कि उत्तर प्रदेश के हुनर का लोगों ने लोहा माना है। एक जिला एक उत्पाद योजना राज्य के हुनरमंद कारीगरों को एक प्लेटफार्म देने का प्रयास है। उन्होने लोगों से स्वदेशी उत्पाद अपनाने की अपील की और कहा कि हस्तशिल्पियों, किसानो एवं नौजवानों के उत्थान के लिए सरकार पूरी प्रतिबद्धता के साथ काम करेगी।

योगी ने कहा सोनभद्र में भी एयरपोर्ट

उन्होने कहा कि भदोही के उद्यमियो की प्रतिभा एक्सपोमार्ट में दिखायी देगी जिसे निहारने देश दुनिया के उद्यमी यहां आयेंगे। योगी ने ण्कहा कि प्रदेश के कारोबारियों को सहूलियतें मुहैया कराने की दिशा में सरकार तेजी से काम कर रही है। इसके लिये सड़क और हवाई नेटवर्क को और अधिक सदृढ़ किया जा रहा है। प्रयागराज को वायुसेवा से जोड़ दिया गया है। सोनभद्र में भी एयरपोर्ट बनाये जा रहे हैं। कई जिलों को एक्सप्रेस वे से जोड़ा जा रहा है। बुंदेलखंड को एक्सप्रेसवे से जोड़ा गया है।

उन्होने कहा कि उत्तर प्रदेश में विकास दौड़ते हुए दिखायी देगा। अन्नदाताओं की खुशहाली और उनकी आय को दोगुना करने की दिशा में सरकार काम कर रही है। युवाओं को रोजगार देने में पूरी पारदर्शिता बरती जा रही है और अब सरकारी नौकरी पर अब कोई बोली नहीं लगा पायेगा। अब तक पौने चार लाख युवाओं को नौकरी उपलब्ध करायी गई है।

इस मौके पर सांसद डाॅ. रमेश चन्द्र बिन्द, भदोही विधायक रवीन्द्र नाथ त्रिपाठी, पालिका अध्यक्ष अशोक कुमार जायसवाल, भाजपा जिलाध्यक्ष विनय कुमार श्रीवास्तव आदि मौजूद रहें।

यह भी पढ़े: नीतीश कुमार को बिहार शासन पर पकड़ बनाये रखने की चुनौती

Related Articles