IPL
IPL

दुनिया का सबसे बड़ा स्टेडियम मोटेरा अब मोदी के नाम, मैच से पहले हुआ एलान

मैच के पहले ही स्टेडियम का नाम बदल दिया गया है। जिसे सुन कर लोग हैरान है और ट्वीटर पर लोग अब इसकी आलोचना कर रहे है वहीँ इस पर मीम्स भी बनना शुरू हो गया है। 

अहमदाबाद: दुनिया का सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम बना सरदार पटेल मोटेरा का नाम बदल कर नरेंद्र मोदी स्टेडियम रख दिया गया है। आज इस सरेडियम में भारत और इंगलैंड के बीच तीसरा टेस्ट मैच खेला जाना है। यह टेस्ट मैच डे-नाइट होगा और पिंक बॉल से खेला जाएगा। लेकिन मैच के पहले ही स्टेडियम का नाम बदल दिया गया है। जिसे सुन कर लोग हैरान है और ट्वीटर पर लोग अब इसकी आलोचना कर रहे है वहीँ इस पर मीम्स भी बनना शुरू हो गया है।

आपको बतादें दोनों टीमों ने दो टेस्ट मैच चेन्नई के मैदान पर खेले थे। सीरीज का पहला टेस्ट मैच जहां मेहमान टीम ने जीता था तो तीसरे टेस्ट मैच में भारत ने शानदार वापसी करते हुए इंग्लैंड को हरा दिया। इस मैच के साथ भारत ने सीरीज़ में 1-1 की बराबरी कर ली है। आखिरी मैच में भारत ने इंग्लैंड को 317 रनो के बड़े अंतर से हराया था। वही अगर बात करे डे-नाइट मैच की तो भारत ने आखिरी डे-नाइट मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था जिसमे उसे हार का सामना करना पड़ा था।

स्टेडियम मोटेरा अब मोदी के नाम
स्टेडियम मोटेरा अब मोदी के नाम

 

दुनिया के सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम 

अहमदाबाद में बड़े कार्यक्रम के बीच स्टेडियम का उद्घाटन किया जा रहा है। इस कार्यक्रम में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद उनकी पत्नी, गृह मंत्री अमित शाह, गुजरात के राजयपाल आचार्य देवव्रत, खेल मंत्री किरेन रिजिजू और बीसीसीआई सचिव जय शाह मजूद रहेंगे। यह दुनिया का सबसे बड़ा स्टेडियम है जिसमे 1 लाख 10 हजार लोग एक साथ बैठ कर मैच का आनंद ले सकते है। यह 63 एकड़ क्षेत्र में फैला हुआ है। इसका नाम अब सरदार पटेल मोटेरा से बदल कर नरेंद्र मोदी स्टेडियम रख दिया गया है।

यह भी पढ़े: दुनिया के सबसे बड़े स्टेडियम में खेला जाएगा India और England के बीच Pink Ball Test

Related Articles

Back to top button