पंजे और हाथी की ये यारी, कहीं पड़ न जाए पीएम मोदी पर भारी

0

नई दिल्ली। हाल ही में संपन्न हुए कुछ उपचुनावों में बीजेपी की हार ने देश की राजनीति के समीकरण बदल दिए हैं। इसके अलावा कर्नाटक में जेडीएस-कांग्रेस के गठबंधन की सरकार बनना भी पीएम नरेंद्र मोदी के लिए एक नाकामयाबी ही मानी जा रही है। ऐसे में कांग्रेस 2019 लोकसभा चुनावों से पहले बसपा सुप्रीमो मायवती का हाथ थाम सकती है। अब यह देखना दिलचस्प रहेगा कि पंजे और हाथी की यह यारी कहीं बीजेपी पर भारी न पड़ जाए।

राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के चुनावों के लिए ये है कांग्रेस का मास्टर प्लान
2019 लोकसभा चुनावों से पहले राजस्थान, मध्य प्रदेश व छत्तीसगढ़ में चुनाव होने हैं। सूत्रों के मुताबिक इन चुनावों में कांग्रेस मायावती को तव्वजो दे सकती है। अभी इन तीनों राज्यो में बीजेपी की सरकार है।

इन राज्यों में हुए पिछले चुनावों का वोट प्रतिशत देखते हुए कांग्रेस इस बार यहां बसपा पर दांव लगा सकती है। इसकी एक बड़ी वजह यूपी के चुनावों के लिए कांग्रेस की रणनीति माना जा रहा है। अगर इन तीन राज्यों में कांग्रेस बीएसपी को पर्याप्त सीटें देती है, तो उसके बदले में वह यूपी में उसका सपोर्ट चाहेगी।

महागठबंधन के इस दौर में कांग्रेस पूरे विपक्ष को एकजुट करने में लगा हुआ है। ऐसे में अगर कांग्रेस बीएसपी समेत अन्य विपक्षी दलों को एकजुट करने में कामयाब रही तो, अगले चुनावों में बीजेपी की मुश्किलें बढ़ सकती हैं।

loading...
शेयर करें