बहुजन समाज का युवा सामाजिक परिवर्तन की लहर को तूफान में बदलने की क्षमता रखता है : लक्ष्य

सीतापुर/सिधौली: लक्ष्य की युथ टीम ने लक्ष्य युथ कमांडर कालीचरण भारतीय व लक्ष्य युथ कमांडर विनोद चौधरी के नेतृत्व में “जुड़ेगा युवा , बढ़ेगा युवा, आंदोलन को लक्ष्य तक पहुंचाएगा युवा” अभियान के तहत लक्ष्य युथ कमांडरों के लिए एक विशेष प्रशिक्षण का आयोजन सीतापुर के सिधौली में स्थित डॉ आंबेडकर विद्यालय में किया गया।

जिसमें कई जिलों के सैकड़ों लक्ष्य युथ कमांडरों ने हिस्सा लिया और इस अवसर पर बहुजन समाज के उन युवाओं को जो समाज हित में कार्य करना चाहते हैं उनको लक्ष्य युथ कमांडर के रूप में संगठन में सम्मिलित किया गया। प्रशिक्षण के बाद लक्ष्य युथ कमांडरों में समाज उत्थान का जोश साफ दिखाई दे रहा था,वे समाज में फैली कुरूतियों, जातीय उत्पीड़न से दो दो हाथ करने के लिए तत्पर दिखाई दे रहे थे।

लखनऊ से चलकर आये लक्ष्य युथ कमांडर शैलेन्द्र आर्या व विनय प्रेम ने सामाजिक परिवर्तन में लक्ष्य युथ कमांडरों की भूमिका पर विस्तार से प्रकाश डालते हुए कहा कि बहुजन समाज का युवा सामाजिक परिवर्तन की लहर को तूफान में बदलने की क्षमता रखता है। इसीलिए पिछले 22 वर्षों से लक्ष्य संगठन बहुजन समाज के युवाओं व महिलाओं को नेतृत्व के लिए तैयार कर रहा है,जिसके परिणाम समाज में साफ दिखाई देने लगे है।

उन्होंने समाज के युवाओं से आह्वान करते हुए कहा कि आओ मिलकर जातियों की दीवारों को तोड़े और एक विशाल बहुजन समाज का निर्माण करें,जैसा कि हमारे महापुरुषों ने कल्पना की थी। जो समानता पर आधारित हो, सबको विकास के समान अवसर प्राप्त हो, कोई ऊँचा नीचा ना हो और जहाँ शोषण नाम की कोई बीमारी न हो।

इस अवसर पर लक्ष्य युथ कमांडर व मिशन गायक विशाल ग़ाज़ीपुरी व कुलदीप बौद्ध ने जोशीले गीतों से लक्ष्य युथ कमांडरों में जोश भर दिया। प्रशिक्षण के बाद लक्ष्य युथ कमांडरों ने सामाजिक परिवर्तन के प्रति समर्पण की शपथ ली और जोशीले नारे लगाए।

Related Articles