चोरी का जुनून चढ़ा तो गायब कर दी जहरीली मकड़ी

0

आज की दुनिया में चोर इतने बेखौफ हो चुके है कि सारे आम चोरी करने लगे है। न तो उन्हें लोगों का डर रहता है न पुलिस का डर, हाल ही में एक ऐसी खबर सामने आई है जिसे सुन्कर आप हैरान हो जाएंगे।

बता दे कि क्फिलाडेल्फिया कीट संग्रहालय से दिन दहाड़े बड़ी विचित्र चोरी हुर्इ। यहां चोर ने कोई सोना य हीरा जवाहरात नहीं चुराया। बल्कि उस चोर ने दुनिया की सबसे जहरीली कही जाने वाली एक मकड़ी की चोरी की है।बता दे कि,पता चला है ये मकड़ी संग्रहालय में मौजूद 7,000 तरह के कीटों में से एक है। अब चोर इसका क्या करेगा ये बताना मुश्किल है। चोरी फिलाडेल्फिया कीटनाशक और तितली पवेलियन से हुर्इ है।

सबसे बड़ी बात ये है कि ये चोरी रात के अंधेरे में चुपचाप नहीं हुर्इ बल्कि दिन की रोशनी में की गर्इ। सारी घटना संग्रहालय में लगे सर्विलांस कैमरा में रिकार्ड भी हो गर्इ। इस वीडियो में साफ नजर आ रहा है कि चोर एक कार में नीले रंग का प्लास्टिक का कंटेनर रख रहा है। इसके बाद देखते ही देखते वो कंटेनर को लेकर कार से चंपत हो जाता है।

इसी कंटेनर में ये चोर अपने साथ करीब 40,000 डा्लर यानि 2877700.00 रुपये के दुर्लभ कीटों के साथ छह आंखों वाली अत्यंत जहरीली सैंड स्पाइडर ले उड़ा था।

इस बारे में जांच कर रहे अधिकारियों को एक हल्का सा क्लू जरूर मिला है। उन्हें म्यूजियम की दीवार के पास संग्रहालय के कर्मचारियों द्वारा पहनी जाने वाली नीली यूनिफार्म और एक स्टीक चाकू मिला है। इसे देखने के बाद ये अंदाजा लगाया जा रहा है कि चोर कोर्इ अंदरूनी शख्स या कर्मचारी हो सकता है। फिल्हाल मामले की जांच जारी है।

loading...
शेयर करें