PM Narendra Modi की कुल संपत्ति में हुआ बाइस लाख का इजाफा

नई दिल्ली : हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक PM Narendra Modi की कुल संपत्ति ₹3.07 करोड़ है, जिसमें बाइस लाख रुपये की वृद्धि दर्ज हुई है।

एफडी में हुई बढ़ोतरी से बढ़ी PM Narendra Modi की इनकम

डेटा के मुताबिक़ पीएम मोदी का भी कई मंत्रियों की तरह शेयर बाजार में कोई निवेश नहीं है। उनका निवेश राष्ट्रीय बचत प्रमाणपत्र  में 8.9 लाख रुपये, जीवन बीमा पॉलिसियों  में 1.5 लाख और एलएंडटी इन्फ्रास्ट्रक्चर बॉन्ड के रूप में है जिसे उन्होंने 2012 में 20,000 रुपये में खरीदा था। पीएम के धन में वृद्धि मुख्य रूप से भारतीय स्टेट बैंक की गांधीनगर शाखा में उनके फिक्स्ड डिपॉजिट के कारण हुई है। पीएम द्वारा फाइल किये गये सेल्फ डिक्लरेशन के अनुसार, फिक्स्ड डिपॉजिट की राशि 31 मार्च को 1.86 करोड़ रुपये हो गई जबकि पिछले साल ये राशि 1.6 करोड़ रुपये थी।

साल 2014 में प्रधानमंत्री बनने के बाद से मोदी ने कोई नई संपत्ति नहीं खरीदी है। उनकी एकमात्र आवासीय संपत्ति का मूल्य 1.1 करोड़ रुपये है जिसे उन्होंने 2002 में खरीदा था हालांकि यह एक संयुक्त संपत्ति है और इसमें प्रधानमंत्री का केवल एक-चौथाई हिस्सा है। हिंदु्स्तान टाइम्स की खबर के मुताबिक कुल 14,125 स्कवायर फिट की संपत्ति में मोदी का हक केवल 3,531 स्कवायर फिट पर है।

यह भी पढ़ें : 76वें संयुक्त राष्ट्र महासभा में पीएम का संबोधन: लोकतंत्र-आतंकवाद पर कही अहम बात

Related Articles