ब्रिटेन में Covid के चौकाने वाले मामले सामने आए है, आंकड़े जान होश उड़ जाएंगे

ब्रिटेन में Covid-19 के और 37,535 मामले सामने आए हैं, जो कि साल की शुरुआत से सबसे कम दैनिक मामला है। यह जानकारी सोमवार को जारी आधिकारिक आंकड़ों से मिली।

लन्दन: ब्रिटेन में Covid-19 के और 37,535 मामले सामने आए हैं, जो कि साल की शुरुआत से सबसे कम दैनिक मामला है। यह जानकारी सोमवार को जारी आधिकारिक आंकड़ों से मिली। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, देश में सामने आए नए मामले रविवार को दर्ज 38,598 से कम रहे, जिनके साथ कुल मामले 3,433,494 हो गए।

वहीं पॉजीटिव टेस्ट आने के 28 दिनों के भीतर और 599 लोगों की मौत हो गई है। ब्रिटेन में कोरोना वायरस से संबंधित मौतों की कुल संख्या 89,860 है। देश में 70 वर्ष से अधिक आयु के लोग और इंग्लैंड में चिकित्सकीय रूप से बेहद कमजोर लोगों के रूप में सूचीबद्ध लोगों को सोमवार से कोरोना वायरस वैक्सीन की पहली खुराक मिलनी शुरू हो गई है।

वैक्सीन रोलआउट की जिम्मेदारी लेने वाले मंत्री नादिम जहावी ने कहा कि उन्हें विश्वास है कि ब्रिटेन फरवरी के मध्य तक शीर्ष चार प्राथमिकता वाले समूहों में सभी 1.5 करोड़ लोगों का टीकाकरण करने में सक्षम है। ब्रिटिश विदेश सचिव डॉमिनिक रैब ने रविवार को कहा कि ब्रिटेन में हर वयस्क के सितंबर तक कम से कम एक खुराक लेने की उम्मीद है।

हालांकि मृत्यु और मामलों के अधिक होने के साथ यह माना जाता है कि ब्रिटेन में अभी भी अगले कुछ महीनों तक कड़े प्रतिबंध लागू रहेंगे। देश में महामारी शुरू होने के बाद तीसरी बार लॉकडाउन लागू किया गया है।

यह भी पढ़े: केरल में इस पार्टी को मिल सकते है सबसे ज्यादा वोट, जानिए कैसे ?

Related Articles

Back to top button