IPL
IPL

अस्पताल बनाने में करते मेहनत, तो श्मशान छिपाने की जरूरत नही पड़ती

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में कोरोना से हाहाकार मचा हुआ है, जबकि राजधानी लखनऊ में त्राहि त्राहि मची हुई है। शहर में मरीजो की संख्या 5000 के ऊपर जा रही है। मरीज रोज इतने बढ़ रहे है कि अस्पतालों में बेड्स की कमी आ रही है, ढीलेढाले रवैये की वजह से तो श्मशान (Crematorium) के बाहर अंतिम संस्कार के लिए लाशों की कतार लगी है।

लखनऊ के बैकुंठ धाम श्मशान (Crematorium) घाट का बीते दिन कई तस्वीरें और एक वीडियो बहुत वायरल हुआ था। इस वीडियो में दर्जनों चिताएं एक साथ जल रही थीं। वीडियो वायरल होने के बाद प्रशासन ने इस श्मशान घाट के चारों ओर अस्थाई टीन लगा दी हैं, जिससे की बाहर से कुछ दिखाई ना दे सके और न कोई वीडियो बनाए।

पूरा मामला

जानकारी के मुताबिक, लखनऊ नगर निगम द्वारा बैकुंठ धाम में ये बैरिकेडिंग लगाई गई है। ये श्मशान घाट भैसाकुंड स्थित बैकुंठ धाम लखनऊ के सबसे बड़े श्मशान घाट में से एक है। यह पर रोज कई दिनों से कोरोना से मृत्यु लोगो के शवों को अंतिम संस्कार के लिए लाया जा रहा है। यहां रोजाना इतनी लाशें आ रही है कि लकड़ियां कम पड़ने लगी हैं। इसी बीच सोशल मीडिया पर बीते दिन एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें एक साथ कई चिताएं जल रही थीं।

चारो तरफ छिपाई नाकामयाबी

इस वायरल वीडियो के बाद लोगों ने हालात पर सवाल खड़े किए तो अब श्मशान घाट के चारों तरफ से अस्थाई टीन लगाकर उसे ढका जा रहा है। श्मशान घाट को ढके जाने का एक वीडियो वायरल होने के बाद राजनीतिक दलों ने अपना निशाना बना लिया हैं। इस पर बयानबाजी भी चालू हो गई है ।

ये भी पढ़ें: Loan : रिटेल लेंडिंग में इस कंपनी ने मारी एंट्री, यूज़्ड व्हीकल करेगी फाइनेंस

AAP ने लिखा

आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने इसका एक वीडियो ट्वीट करते हुए लिखा कि अगर अस्पताल बनाने में इतनी मेहनत की होती तो श्मशान छिपाने की ज़रूरत नहीं पड़ती।

ये भी पढ़ें: Loan : रिटेल लेंडिंग में इस कंपनी ने मारी एंट्री, यूज़्ड व्हीकल करेगी फाइनेंस

कांग्रेस ने लिखा

उधर, कांग्रेस की यूपी यूनिट की तरफ से भी ट्वीट किया गया। यूपी कांग्रेस ने लिखा कि तुम लाख छुपाओ बेशर्मी मगर, दुनिया को पता चल जाता है। लखनऊ में बैकुंठ धाम सड़क को चारों ओर से कवर किया जा रहा है।

 

Related Articles

Back to top button