महंगी एंटी एजिंग क्रीम में पैसे बर्बाद करने की जरूरत नहीं, हफ्ते में एक बार सेक्स काफी है

0

नई दिल्ली। सेक्स को लेकर धीरे-धीरे लोगों की राय बदल रही है। पहले इस बारे में खुलकर बात करने से लोग कतराते थे लेकिन अब लोगों की मानसिकता में इसे लेकर बदलाव देखने को मिल रहा है। हाल ही में एक रिसर्च सामने आई है जिसमें सेक्स को लेकर कई ऐसी बातों का खुलासा हुआ है जिसके बारे में आप नहीं जानते होंगे।

एक रिसर्च में कहा गया है कि हफ्ते में एक बार सेक्स करना महिलाओं और पुरुषों दोनों के लिए बेहद फायदेमंद होता है। तो हफ्ते में एक दिन सेक्स करने से महिलाओं पर बढ़ती उम्र का असर धीरे होता है। यह शोध यूनिवर्सिटी ऑफ कैलिफॉर्निया की तरफ से करवाया गया। शोध के मुताबिक बॉडी में मौजूद टीलोमियर्स बढ़ती उम्र, खराब डायट और ज्यादा शराब पीने से अपने आप ही ब्रेक होने लगते हैं। लेकिन फिजिकली ऐक्टिव रहने, अच्छी तरह खाने, सेक्स करने से इन्हें खराब होने से बचाया जा सकता है साथ ही इनकी लंबाई भी बढ़ती है।

शोध की मानें तो ये टीलोमियर्स आपकी उम्र लंबी करते हैं और उम्र बढ़ने के साथ आपको शारीरिक और मानसिक रूप से स्वस्थ रखते हैं। समय के साथ टीलोमियर्स के छोटे होने से गंभीर बीमारियां और उम्र से पहले मौत हो सकती है। इसलिए अगर आपको फिट रहना है तो हफ्ते में एक बार सेक्स जरूरी है।

loading...
शेयर करें