देश में बिजली का संकट नहीं, कोल का पर्याप्त स्टॉक मौजूदः R K Singh

नई दिल्ली : पावर मिनिस्टर R K Singh ने एक बयान जारी कर कहा कि  देश में बिजली का कोई संकट नहीं है और पावर प्रोडक्शन के लिए कोल का पर्याप्त स्टॉक मौजूद है। बिना किसी कारण के घबराहट का माहौल बनाया जा रहा है।

विपक्ष ने साज़िशन बनाया माहौल : R K Singh

इस कड़ी में आपकी जानकारी के लिए बता दें गेल इंडिया ने दिल्ली के बवाना गैस प्लांट को कॉन्ट्रैक्ट समाप्त होने के कारण दो दिन के बाद गैस की सप्लाई बंद करने की जानकारी दी थी और उससे यह घबराहट हुई है।अपने बयान में सिंह ने बताया कि उन्होंने गेल के सीएमडी को सप्लाई जारी रखने का आदेश दिया है। इसके अलावा एजेंसी के सीईओ को ऐसी गलती दोबारा नहीं करने की चेतावनी भी दी गई है।

इस कड़ी में विपक्ष के आरोपों पर सफाई देते हुए सिंह ने कहा, “उनके पास मुद्दे नहीं हैं और वह मुद्दे बनाने की कोशिश करते हैं। उन्होंने बताया कि पावर प्लांट्स में चार दिनों के पावर जेनरेशन के लिए कोल का एवरेज स्टॉक रखा जाता है। इस स्टॉक को प्रति दिन भरा जाता है। आपको बता दें हाल ही में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने राजधानी में बिजली का संकट होने की आशंका जताई थी। उन्होंने कहा कि था कि वह स्थिति की निगरानी कर रहे हैं और इससे बचने की कोशिश की जा रही है।

केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र लिखकर पावर जेनरेशन के लिए कोल की कमी होने की जानकारी दी थी और उन्हें इस स्थिति को सुलझाने में मदद करने का निवेदन किया था।

यह भी पढ़ें : मामा के लड़के से बना रही थी संबंध, सास ने आपत्तिजनक हालत में देखा तो बहु ने उसके साथ

Related Articles