गया में दुष्कर्म के बाद हुई हत्या के मामले की हो सीबीआई जांच: उपेंद्र कुशवाहा

कुशवाहा ने सोमवार को पीड़िता के बेलागंज प्रखंड स्थित घर जाकर परिजनों से मुलाकात की। इसके बाद उन्होंने कहा कि यह निंदनीय घटना है।

गया: राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (रालोसपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा ने गया के बेलागंज प्रखंड में पिछले दिनों एक नाबालिग की दुष्कर्म के बाद हत्या किए जाने के मामले की जांच केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से कराए जाने की आज मांग की।

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने पीड़िता के परिजनों से की मुलाकात

कुशवाहा ने सोमवार को पीड़िता के बेलागंज प्रखंड स्थित घर जाकर परिजनों से मुलाकात की। इसके बाद उन्होंने कहा कि यह निंदनीय घटना है। सभ्य समाज के लिए इस तरह की घटना सही नहीं है। प्रथम दृष्टया और स्थानीय लोगों ने जो बातें बताई है उससे स्पष्ट होता है कि दुष्कर्म के बाद नाबालिग बच्ची की हत्या कर दी गई। लोगों को स्थानीय प्रशासन पर विश्वास नहीं है। ऐसे में वह मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मांग करते हैं कि इस घटना की सीबीआई जांच कराई जाए। साथ ही स्थानीय प्रशासन की भी जांच हो ताकि पीड़ित को न्याय मिल सके।

कुशवाहा ने कहा कि पीड़ित परिवार काफी गरीब तबके से आते हैं। ऐसे में वह सरकार से मांग करते हैं कि उन्हें मुआवजा भी दिया जाए। साथ ही दोषियों को अविलंब गिरफ्तार कर जेल भेजा जाए ताकि इस तरह की घटना की पुनरावृत्ति न हो।

बता दे कि 11 दिसंबर को जिले के बेलागंज प्रखंड में एक नाबालिग बच्ची की दुष्कर्म के बाद हत्या कर दी गई थी। घटना के तीन दिन बीत जाने के बाद भी पुलिस आरोपियों को गिरफ्तार नहीं कर सकी है। इस घटना से आक्रोशित लोगों ने सोमवार को बेलागंज थाना क्षेत्र के गया-पटना मुख्य सड़क मार्ग को रामपुर मोड़ के निकट जाम कर दिया। इस दौरान लोगों ने पुलिस-प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए सड़कों पर आगजनी भी की।

यह भी पढ़े:

Related Articles