‘पेयजल आपूर्ति की समस्या का तत्काल समाधान हो: सीएम नीतीश

सरकार का उद्देश्य है कि लोगों को स्वच्छ पेयजल उपलब्ध हो, इसके लिये उचित रखरखाव भी जरूरी है। उन्होंने निर्देश देते हुए कहा कि हर हाल में मेंटेनेंस की तत्काल व्यवस्था हो।

पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने महत्वाकांक्षी ‘हर घर नल का जल’ निश्चय योजना के तहत लोगों को स्वच्छ पेयजल की उपलब्धता सुनिश्चित करने के उद्देश्य से इसके रख-रखाव की तत्काल व्यवस्था करने का निर्देश देते हुए आज कहा कि इसके लिए एक तंत्र विकसित कर लगातार निगरानी की जानी चाहिए।

कुमार ने गुरुवार को एक, अणे मार्ग स्थित ‘संकल्प’ में मुख्यमंत्री निश्चय योजना के तहत हर घर नल का जल तथा घर तक पक्की गली-नाली योजना की प्रगति की समीक्षा के लिए आयोजित बैठक में कहा कि सभी लोगों को शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराने के लिये हर घर नल का जल योजना की शुरुआत की गई है। सरकार का उद्देश्य है कि लोगों को स्वच्छ पेयजल उपलब्ध हो, इसके लिये उचित रखरखाव भी जरूरी है। उन्होंने निर्देश देते हुए कहा कि हर हाल में मेंटेनेंस की तत्काल व्यवस्था हो।

मुख्यमंत्री ने कहा कि ऐसी व्यवस्था की जाये कि हर घर नल का जल योजना के तहत पेयजल आपूर्ति में कोई समस्या आये तो उसका तत्काल समाधान हो सके। रखरखाव के लिये एक तंत्र विकसित करें और लगातार निगरानी करते रहें। इस संबंध में लोगों की शिकायतों का तीनों विभागों के द्वारा समाधान तो किया ही जाना चाहिये। साथ ही विभाग भी स्वतः संज्ञान लेते हुये इसका अनुश्रवण करता रहे। पेयजल की आपूर्ति के लिये समयावधि भी निर्धारित रखें।

यह भी पढ़े: केरल के मुख्यमंत्री ने चक्रवाती तूफान बेरेवी पर बुलाई उच्च-स्तरीय बैठक

Related Articles

Back to top button