फूलन देवी की प्रतिमा को लगाने को लेकर मचा बड़ा बवाल, प्रशासन ने किया जब्त

उन्नाव : यूपी के उन्नाव जिले में फूलन देवी की प्रतिमा को लगाने को लेकर बड़ा बवाल मचा हुआ है और इसे शांत कराने के लिए प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए मूर्ति को जब्त कर लिया है। गांव को पूरी छावनी में तब्दील कर दिया गया है। खबरों के मुताबिक, एक विद्यालय में फूलन देवी की पुण्यतिथि पर 20 फिट ऊंची मूर्ति लगने के लिए आई थी, मूर्ति अनावरण के लिए रविवार को विकासशील इंसाफ पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष संतोष साहनी को बदलीपुरवा गांव पहुंचने वाले थे। फिलहाल पुलिस ने मूर्ति को कब्जे में ले लिया है और सख्त हिदायत दी है कि बिना परमिशन के कोई भी कार्यक्रम आयोजित नहीं की जाएगाी।

बदली पुरवा में विकासशील इंसाफ पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष संतोष साहनी का कार्यक्रम होना था। कार्यक्रम के दौरान मिथिलेश कुमारी सत्यनारायण इंटर कॉलेज के प्रांगण में फूलन देवी की पुण्यतिथि पर उनकी मूर्ति लगाई जानी थी। सूचना पर पहुंचे क्षेत्राधिकारी आशुतोष और उप जिलाधिकारी दिनेश कुमार ने मूर्ति के फाउंडेशन को तुड़वा दिया और फूलन देवी की मूर्ति को कोतवाली में रख दिया गया। पुलिस के द्वारा जब्त की गई मूर्ति की लंबाई करीब 20 फीट और चौड़ाई करीब 10 फीट है।

सीओ बांगरमऊ आसुतोष ने बताया की “सूचना मिली थी कि विद्यालय परिसर में मूर्ति बगैर अनुमति के लगाई जा रही है। बांगरमऊ पुलिस ने आयोजकों से संपर्क किया तो पता चला कि किसी भी कार्यक्रम की अनुमति नहीं है। बिना अनुमति के आयोजन कराया जा रहा था, जिसको लेकर मूर्ति को जब्त कर कोतवाली में रखवा दिया गया है मौके पर शान्ति व्यवस्था कायम है।”

Related Articles