70 गधों की चोरी पर थाने में हुआ जमकर बवाल, चक्करघनी बनी पुलिस

नहरी इलाके हनुमानगढ़ में गधों की चोरी का एक अजीब मामला सामने आया है

राजस्थान के नहरी इलाके हनुमानगढ़ में गधों की चोरी का एक अजीब मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि जिले के खुईयां थाना इलाके से पिछले कुछ दिनों से अलग-अलग बार में 70 गधे चोरी हो गये. लोगों ने जब इसकी शिकायत की तो पुलिस ने उन पर ध्यान नहीं दिया. उसके बाद उन गधों के मालिकों और माकपा कार्यकर्ताओं ने इसको लेकर मंगलवार को थाने पर धरना दे दिया. इससे पुलिस की सांसें फूल गई और वह गांव-गांव, ढाणी-ढाणी गधों को ढूंढने में जुटी है.

प्रदर्शनकारियों को नहीं समझा पा रही पुलिस

हालांकि पुलिस मंगलवार रात तक 15 गधों को पकड़कर थाने ले आई थी लेकिन धरना दे रहे लोगों का कहना था कि ये गधे उनके नहीं हैं. प्रदर्शनकारी गधा मालिकों का कहना है कि उन्हें तो उनका ही गधा चाहिये. अब परेशान पुलिस गधा मालिकों को मना रही है कि वे ये गधे ले जायें. लेकिन वे अपना-अपना गधा ही लेने पर अड़े हुए हैं. ऐसे में पुलिस गधों की तलाश में जुटी हुई है. पुलिस समझ नहीं पा रही है कि प्रदर्शनकारियों को कैसे समझाया जाये.

गधों के नाम हैं चिंटू, पिंटू और कालू

दरअसल धरने प्रदर्शन के बाद पुलिस जैसे-तैसे कर 15 गधों को लेकर थाने पहुंची. पुलिस ने गधा मालिकों को अपने-अपने गधे ले जाने को कहा. इस पर गधा मालिकों ने गधों को चिंटू, पिंटू और कालू आदि नामों से पुकारना शुरू कर दिया. लेकिन जब किसी भी गधे ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी तो गधा मालिक बोले कि ये हमारे गधे नहीं हैं. इनको जहां से लेकर आये हो वहीं छोड़ आओ. गधा मालिकों को गधों को नाम से पुकारते देख पुलिस भी हैरान रह गई. बाद में पता चला कि गधा मालिकों ने गधों के नाम भी रख रखे हैं.

Related Articles