कपिल के जी हुजूर 23 वाले बयान पर मचा बवाल, घर के बाहर कांग्रेस ने किया विरोध

नई दिल्ली: युवा कांग्रेस के कुछ कार्यकर्ताओं ने बुधवार को वरिष्ठ कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल के आवास के बाहर कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व के खिलाफ ‘जी-23 नहीं, जी हुजूर-23’ वाले बयान को लेकर प्रदर्शन किया। कार्यकर्ताओं को प्लेकार्ड के साथ देखा गया जिस पर लिखा था ‘गेट वेल सून कपिल सिब्बल’।

सिब्बल के आवास के बाहर ताजा विरोध प्रदर्शन ऐसे समय में हुआ, जब राजधानी दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात करने वाले नवजोत सिंह सिद्धू और कैप्टन अमरिंदर सिंह के इस्तीफे से पंजाब में संकट गहरा गया है। इससे पहले दिन में कपिल सिब्बल ने कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की तत्काल बैठक की मांग की और आश्चर्य जताया कि पूर्णकालिक अध्यक्ष की अनुपस्थिति में पार्टी में कौन निर्णय ले रहा है।

आपको बता दें कि इससे पहले सिब्बल ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि ’23 के समूह’ के एक वरिष्ठ सदस्य ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को पार्टी मामलों और पलायन पर चर्चा के लिए सीडब्ल्यूसी की बैठक तुरंत बुलाने के लिए लिखा है। सिब्बल ने और जानकारी देते हुए कहा कि यह समूह जी हुजूर 23 नहीं है और अपनी राय रखता रहेगा और मांगों को दोहराता रहेगा।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने आगे कहा कि कांग्रेस को सरकार से मुकाबला करने के लिए एक मजबूत विपक्ष के रूप में मजबूत करने की जरूरत है और एक बार फिर कांग्रेस अध्यक्ष, सीडब्ल्यूसी और केंद्रीय चुनाव समिति के चुनाव कराने के लिए समूह की मांगों को दोहराया।

 

Related Articles