बिहार में कैदी की मौत पर मचा बवाल, ग्रामीणों ने किया पुलिस पर पथराव

मिली जानकारी के अनुसार परस बीघा थाना की पुलिस ने सरता गांव से एक व्यक्ति को शराब का धंधा करने के आरोप में गिरफ्तार किया था।

जहानाबाद: बिहार के जहानाबाद जिले में कैदी की मौत के बाद सड़क जाम कर विरोध प्रदर्शन कर रहे लोगों ने पुलिस पर हमला कर दिया। इसके चलते एक महिला हवलदार की मौत हो गई और कई पुलिसकर्मी घायल हो गए। पुलिस ने हवाई फायरिंग की, घटना बिहार के जहानाबाद (Jehanabad) जिले के परस बीघा क्षेत्र के नेहालरपुर के पास की बताई जा रही है।

महिला हवलदार की मौके पर मौत

मिली जानकारी के अनुसार परस बीघा थाना की पुलिस ने सरता गांव से एक व्यक्ति को शराब का धंधा करने के आरोप में गिरफ्तार किया था। उसे औरंगाबाद जेल भेज दिया गया था। जेल में उसकी मौत हो गई। मृतक के परिजनों ने आरोप लगाया कि पुलिस की पिटाई के चलते मौत हुई है। इसके विरोध में परिजनों और ग्रामीणों ने शनिवार को जहानाबाद अरवल एनएच 110 जाम कर दिया।

सड़क जाम की सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस पर आक्रोशित लोगों ने हमला कर दिया। गांव के लोगों द्वारा किए गए पथराव के चलते कई पुलिसकर्मी घायल हो गए। इस दौरान पुलिस ने भी हवाई फायरिंग की, ग्रामीणों के हमले से अफरा तफरी मच गई। इसी दौरान भागने के क्रम में एक महिला पुलिसकर्मी किसी गाड़ी की चपेट में आ गईं और गंभीर रूप से घायल हो गईं।

महिला हवलदार को आनन-फानन में सदर अस्पताल जहानाबाद में भर्ती कराया गया। जहां डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। इस घटना में कई पुलिस वाहन क्षतिग्रस्त हुए हैं। एसपी और एसडीपीओ ने घटना स्थल पर पहुंचकर स्थिति को नियंत्रित किया। एसपी दीपक रंजन ने जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस पर हमला करने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। एफआईआर दर्ज कर जल्द से जल्द आरोपियों को गिरफ्तार किया जाएगा।

 यह भी पढ़ें: Pratapgarh: कंटेनर और कार में हुई जबदस्त टक्कर, मौके पर तीन की मौत

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Related Articles