बम मिलने की सूचना पर मचा हड़कंप, जाने क्या है पूरी सच्चाई

लखनऊ: 26 जनवरी गणतंत्र दिवस को लेकर उत्तर प्रदेश के कई जिलों में हाई अलर्ट कर दिया गया। राजधानी लखनऊ में शुक्रवार को फर्जी बम (Bomb) मिलने की सूचना दी गई, फर्जी बम की सूचना के बाद सुरक्षा व्यवस्था चुस्त की गई। इस सूचना के बाद से पुलिस मुस्तैद हो गई और लखनऊ के कई इलाकों में चेकिंग अभियान भी चलाया जा रहा है। जिसको लेकर होटल ताज में बम (Bomb) निरोधक दस्ते और डॉग स्क्वाड के साथ पहुंचकर चेकिंग की गई है। होटल की पार्किंग रूम में खड़ी गाड़ियों की चेकिंग की गई है।

जानकारी के मुताबिक, गणतंत्र दिवस के मौके पर बम मिलने की फर्जी सूचना मिलने के बाद से यूपी भर में अलर्ट कर दिया गया है। जिसको लेकर राजधानी लखनऊ समेत उत्तर प्रदेश में आज चेकिंग अभियान चलाने के निर्देश दिए गए हैं। जिसके बाद से ही शुक्रवार को बम निरोधक दस्ते और डॉग स्क्वाड लखनऊ पुलिस भीड़-भाड़ वाले इलाके व बड़े होटलों में पहुंच कर चेकिंग कर रही है। साथ ही सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया गया है।

ये भी पढ़ें : आंध्र प्रदेश में फैल रही बड़ी बीमारी, डेढ़ महीने में 700 लोग बीमार

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि गणतंत्र दिवस के दिन लोगों की सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए अधिकारियों द्वारा चेकिंग करने के निर्देश दिए गए थे। जिसको लेकर लखनऊ के सभी जोन में मॉल, बिग बाजार, सिनेमा हॉल व रेलवे स्टेशन के साथ ही भीड़भाड़ वाले इलाकों में यह अभियान चलाने के निर्देश मिले थे, जिसको लेकर यह अभियान शुरू हुआ था। साथ ही इस अभियान के तहत यह मुस्तैदी देखी है कि अगर ऐसी कोई सूचना मिलती है तो पुलिस टीम कितनी तैयार है।

ये भी पढ़ें : जानिए डायरेक्टर राघवन ने क्यो बनाई यह 90 मिनट की फिल्म

 

Related Articles

Back to top button