यूपी में मचा हाहाकार, चिकित्सा शिक्षा विभाग के प्रमुख ने फ़िरोज़ाबाद का किया दौरा

फिरोजाबाद: यूपी के फिरोजाबाद में बढ़ते डेंगू-मलेरिया व वायरल बुखार को कंट्रोल करने के लिए शासन से जनपद में नोडल अफसर चिकित्सा शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव आलोक कुमार भेजे गए हैं। उन्होंने शनिवार को फिरोजाबाद के मेडिकल कॉलेज में बने 100 शैय्या चिकित्सालय में निरीक्षण करने पहुंचे। यहां पर उन्होंने भर्ती बच्चों का हाल जाना। इसके साथ-साथ उन्होंने नये बन रहे हॉस्पिटल को भी देखा और वहां बच्चों के लिए 100 बेड डलवाए।

प्रमुख सचिव ने बताया कि आज हमने मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण किया है। यहां 383 बच्चे भर्ती हैं और यह 200 बेड का हॉस्पिटल और बनकर तैयार हो गया है। यहां पर भी मैंने निरीक्षण किया है इसके साथ-साथ मैं और मोहल्लों में भी जाऊंगा और लोगों से बात करके उनकी परेशानी सुनुंगा। उन्होंने कहा कि मैंने कई मरीजों से बात की तो उनके परिजनों का कहना था कि उनके बच्चों को नया जीवनदान मिला है।

उन्होंने कहा-जो ऐसे मोहल्ले हैं जहां से ज्यादा मरीज आ रहे हैं, वहां एंटी लार्वा दवाइयां व फॉगिंग का कार्य किया जा रहा है। मुझे बताया गया कि है डेंगू है लेकिन इतना खतरनाक भी नहीं है, अगर सही समय पर इलाज मिल जाए तो मरीज ठीक भी हो रहे हैं। एक बड़े हॉस्पिटल पर लोड ना पड़े इसलिए हमने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सीएचसी और प्राइवेट हॉस्पिटलों से भी मदद ली है।

Related Articles