महाकाल की नगरी में मन रहा था मातम, लगने लगे पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे

उज्जैन: दूसरे मुस्लिम देश मे तो इन दिनों हालात ठीक नही है। अफगानिस्तान में तालिबान के कब्जा तो है ही लेकिन भारत से पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान से दुश्मनी हमेशा से बरकरार है। ऐसे में मध्यप्रदेश के उज्जैन में मुहर्रम के समय माहौल बिगाड़ने की कोशिश की गई। बीते गुरुवार देर रात ताजिया भ्रमण के लिए निकाले जाने के दौरान भीड़ ने ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे लगाना शुरू कर दिए और देशविरोधी नारेबाजी भी की गई। इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल होने लगा।

वीडियो वायरल होने के बाद इस मामलों को संज्ञान में लेकर पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है, इसके अलावा 15 के खिलाफ देशद्रोह का केस दर्ज किया गया। उधर, इस मामले पर नाराज होते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बताया कि तालिबानी मानसिकता बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

एएसपी अमरेंद्र सिंह ने बताया कि इस मामले में कार्रवाई की जा रही है। पुलिस ने चार युवकों गिरफ्तार कर लिया है और पूछताछ के बाद कुछ और लोगों पर कार्रवाई की जा सकती है। उज्जैन की गीता कॉलोनी में मोहर्रम का ताजिया भ्रमण के लिए निकाला जा रहा था। तभी भीड़ ने देश विरोधी और पाकिस्तान के समर्थन में नारे लगाए। इसके बाद तत्काल पुलिस बल मौके पर पहुंचा और लोग इधर उधर हो गए। गिरफ्तार चारों युवकों से शहर के खारा कुआं पुलिस थाने में पूछताछ की जा रही है।

 

Related Articles