कल्याण सिंह के नाम पर यूपी में होगी निशानी, जानें यूपी सरकार की जुबानी

लखनऊः यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री और राजस्थान के पूर्व राज्यपाल व अयोध्या में राम मंदिर को लेकर हिंदुओ का परचम बुलंद करने वाले कल्याण सिंह (Kalyan Singh) मरने के बाद भी हम सबके बीच अमर हो गए है। सोमवार को कल्याण सिंह पंचतत्व में विलीन हो गए है। राम मंदिर आंदोलन में उनके योगदान को देखते हुए राज्य सरकार ने सोमवार को बड़ा फैसला लिया है कि राज्य में 5 जिलों की एक-एक सड़क का नाम कल्याण सिंह के नाम पर रखा जाएगा।

यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Maurya) ने ऐलान करते हुए है कि अयोध्या में राम मंदिर की तरफ जाने वाली सड़क का नाम कल्याण सिंह के नाम पर रखा जाएगा। अयोध्या के अलावा लखनऊ, प्रयागराज, बुलंदशहर और अलीगढ़ में एक-एक सड़क का नाम भी कल्याण सिंह के नाम पर रखा जाएगा। राम मंदिर आंदोलन में कल्याण सिंह का बलिदान किसी से छिपा नहीं है। इसलिए राज्य सरकार ने ये बड़ा फैसला लिया है।

राम मंदिर के लिए उन्होंने सीएम की कुर्सी तक छोड़ दी थी। अब उनके इस बलिदान के लिए सरकार ने उन्हें खास सम्मान दिया है। यूपी में 5 जिलों की सड़कों का नाम अब उनके नाम पर रखा जाएगा। यूपी की कई सड़कें अब कल्याण सिंह मार्ग के नाम से जानी जाएंगी।

डिप्टी सीएम का ट्वीट

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने ट्वीट करते हुए लिखा- राम भक्त स्वर्गीय #kalyansinghji बाबू जी के नाम लोक निर्माण विभाग अयोध्या अलीगढ़,एटा,बुलंदशहर प्रयागराज में एक एक मार्ग के नाम होगा. बाबू जी ने राम मंदिर के लिए सत्ता छोड़ दी परंतु कारसेवकों पर गोली नहीं चलाई !!अधिकारियों को जल्द प्रस्ताव प्रस्तुत करने के निर्देश !!

पांच जिलों का बदला नाम

केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि, योगी सरकार ने प्रदेश के जिन पांच जिलों की एक-एक सड़क को कल्याण सिंह के नाम पर करने का फैसला किया है। उनमें लखनऊ, अयोध्या, प्रयागराज, बुलंदशहर और अलीगढ़ हैं. यहां एक-एक सड़क कल्याण सिंह मार्ग के नाम पर होगी। लोक निर्माण विभाग इस संबंध में जल्द ही सभी कागजी कार्रवाई पूरी कर लेगा।

https://twitter.com/kpmaurya1/status/1429649739461521415?t=NvVugFPLYppLvXn17Z0GfQ&s=19

Related Articles